Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-जिला कलेक्टर व एसपी ने सुनी रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशानुरूप आमजन को उनके द्वार पर ही राहत पहुंचाने के उद्देश्य से जिला कलक्टर शुभम चौधरी एवं जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने शुक्रवार को पंचायत समिति बौंली की ग्राम पंचायत बागडोली के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।
जिला कलक्टर शुभम चौधरी ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में अगर कोई समस्या आती है तो उन्हें अवगत कराए। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें और पात्र लाभार्थियों को इसका लाभ पहुंचाए ताकि उनका जीवन खुशहाल बन सकें।
इस दौरान ग्रामीणों द्वारा आवास का पट्टा जारी करवाने, वृद्धावस्था व दिव्यांग पेंशन योजना का लाभ दिलवाने, बागडोली से निमोद सड़क के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण हटवाने, जमाबन्दी में नाम सहीं करवाने, विद्युत लाईन शिफ्ट करवाने सहित पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा, सहकारिता एवं पंचायत राज से जुड़े परिवाद प्राप्त हुए। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए निर्धारित समयावधि से पूर्व निस्तारित कर परिवादियों को राहत पहुंचाने के निर्देश प्रदान किए है।
जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन को बहनोली से बागडोली सड़क निर्माण के लिए सरकार को प्रस्ताव भिजवाने, बागडोली से गुडाचन्द्र सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करवाने, बागडोली से निमोद सड़क पर दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण को तुरन्त प्रभाव से हटवाने के निर्देश प्रदान किए है। वहीं ब्लॉक सीएमएचओं को बागडोली सब सेन्टर पर एएनएम की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए है।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य, एसडीएम सीपी वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी लखन सिंह, तहसीलदार राकेश कुमार मीना, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा, सरपंच गम्भीर मल गुर्जर, डिप्टी अंगद शर्मा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Don`t copy text!