Invalid slider ID or alias.

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत महाविद्यालय परिसर में किया वृक्षारोपण सेवा भाव से प्रेरित व्यक्ति अच्छे लीडर बनकर समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बनते है: विधायक आक्या।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़।सेवा का भाव व्यक्ति को जीवन में सर्वाधिक आत्म संतोष प्रदान करता है। सेवा का भाव व्यक्ति को नेतृत्व करने की क्षमता प्रदान करता है तथा सेवा भाव से प्रेरित व्यक्ति अच्छे लीडर बन कर सामने आते हैं और समाज के अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन जाते हैं। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा के महत्व को देश में जन जागृती के रूप में आगे बढ़ाया।
विधायक चंद्रभानसिंह आक्या गुरूवार को 17 सितम्बर से 2 अक्टुबर तक मनाएं जा रहे स्वच्छता पखवाडे़ के तहत महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चित्तौडगढ़ मे आयोजित स्वच्छता व वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शिक्षको, विद्यार्थियो व गणमान्य नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डाॅ. हेमेन्द्रनाथ व्यास व विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान प्रवीण सिंह राठौड़, भोलाराम प्रजापत व अनिल ईनाणी थे।
प्रो. पियूष शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के आरम्भ में अतिथियो द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन किया गया। महाविद्यालय स्टाॅफ द्वारा अतिथियो का माल्यार्पण कर व उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया गया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्राचार्य डाॅ. व्यास ने कहा की महाविद्यालय के पूर्व छात्र वर्तमान में राजनीति व अन्य विभागो में महत्वपूर्ण पदो पर आसीन है जिनका सहयोग व मार्गदर्शन समय-समय पर महाविद्यालय को मिलता रहता है। उन्होंने विधायक आक्या से महाविद्यालय में संसाधनों की आवश्यकता बताते हुए सहयोग की अपील करते हुए कहा कि आगामी 8 व 9 अक्टुबर को महाविद्यालय की गुणवत्ता की स्थिति व मूल्यांकन करने भारत सरकार के राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद की टीम आएगी। इस पर विधायक आक्या ने महाविद्यालय परिसर में यूआईटी से सीसी रोड निर्माण, आदित्य बिरला सीमेंट वर्क्स सावा से आरओ प्लांट व हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड से 60 कम्प्यूटर मय प्रिंटर व कबड्डी मेट लगवाने का आश्वासन दिया। विधायक आक्या द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर समस्त अतिथियों, महाविद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियो द्वारा सम्पूर्ण परिसर की साफ सफाई कर वृक्षारोपण किया गया। डाॅ. भारती मेहता ने सभी अतिथियों का आभार तथा कार्यक्रम का संचालन डाॅ. संजु बालोत ने किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ के साथ महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष भरत मेनारिया, महेन्द्र सिंह, आशीष आर्य, खुशी पाण्डे, प्रकाश गाडरी, एनसीसी, एनएसएस व स्काउट के छात्र व विद्यार्थी आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!