Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़ के अनगढ़ बावजी में वृक्षारोपण कार्यक्रम मुख्यमंत्री के साथ 1008 जोड़ों ने किया वृक्षारोपण।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन का मूल हैं। एक व्यक्ति के पेड़ लगाने से आने वाली कई पीढ़ियों को वृ़क्षों द्वारा प्राणवायु मिलती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए कृतसंकल्पित होकर कार्य कर रही है। हमने ‘हरियालो राजस्थान’ के अंतर्गत प्रदेशभर में 7 करोड़ से अधिक पेड़ लगाए हैं और एक दिन में दो करोड़ पेड़ लगाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। पांच साल में 50 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का हमने लक्ष्य भी निर्धारित किया है।
सीएम शर्मा गुरूवार को चित्तौड़गढ़ के नरबदिया स्थित अनगढ़ बावजी परिसर में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रकृति की सेवा और मां के प्रति सम्मान के लिए शुरू किए गए अभियान के अंतर्गत आमजन एक पेड़ लगाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सामाजिक सरोकारों के प्रेरणापुंज हैं। उनके द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जन जागरूकता के प्रमुख वाहक बन गए हैं।

अमराभगत की धूणी में किए दर्शन

मुख्यमंत्री शर्मा ने अनगढ़ बावजी तपोस्थली पहुंचने पर संत शिरोमणि श्री श्री 1008 श्री अमरा भगत की धूणी पर घी की आहूति दी एवं प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने सभास्थल पर ही मंत्रोच्चार के साथ पीपल का वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण में जनसहभागिता बढ़ाने का संदेश दिया। इस अवसर पर 1008 जोड़ों ने भी विधि विधान के साथ पूजा कर वृक्षारोपण किया।

2 विधायक पुनः लोटे, दिनभर रहा चर्चा का विषय

सीएम शर्मा के कार्यक्रम के दौरान चित्तौडग़ढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ओर बेंगु विधायक सुरेश धाकड़ हेलीपेड पर तो पहुचे लेकिन सीएम के स्वागत के बाद कार्यक्रम मे शामिल होने के बजाय दोनों विधायक पुनः लोट गए जो चर्चा का विषय रहा कि आखिर क्या चित्तौडग़ढ़ भाजपा मे अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पशुपालन एवं डेयरी मंत्री जोराराम कुमावत, राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत, सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गौतम कुमार दक, राजस्थान धरोहर प्राधिकरण अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, सांसद सीपी जोशी, विधायक श्रीचंद कृपलानी, अर्जुनलाल जीनगर सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Don`t copy text!