Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-परिवादों के निस्तारण के बाद परिवादी से फीडबैक लेवें अधिकारी: मुख्य सचिव सुधांशु पंत।

वीरधरा न्यूज़।बोंली@ श्री श्रदा ओम त्रिवेदी।


सवाई माधोपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशानुसार आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान व निराकरण करने तथा नागरिकों को सुशासन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वी.सी. कक्ष में आयोजित हुई।

इस दौरान वर्चुअल माध्यम से जुड़कर जनसुनवाई की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कहा कि सभी अधिकारी जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले प्रकरणों को संवेदनशीलता से लेते हुए समस्याओं का संतुष्टिपूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने वीसी के माध्यम से जुड़े सभी जिला कलक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि नियमित मॉनिटरिंग कर परिवादों के संतुष्टिपूर्ण निस्तारण प्रतिशत में वृद्धि के साथ डिस्पोजल के औसत दिनों में कमी लाई जाए। उन्होंने कहा कि परिवादों के निस्तारण के उपरांत परिवादी से फीडबैक अवश्य लें।

जिला कलक्टर ने सभी जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए प्रत्येक प्रकरण की व्यक्तिशः सुनवाई कर प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के दौरान आने वाले आर्थिक रूप से पिछड़े परिवादियों की जन आधार कार्ड के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं हेतु पात्रता की जांच कर योजनाओं का लाभ प्रदान करें।

जनसुनवाई के दौरान बापूनगर खेरदा में थ्री-फेज लाईन के तार व खम्भों को सही करवाने, 33 केवी जीएसएस भूरी पहाड़ी में उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान हेतु, जमूलखेड़ा में बिना अनुमति के विद्युत के दो पोल लगवाने, 11 हजार केवी विद्युत लाईन से दुर्घटना होने की सम्भावना सहित अन्य विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग हरीश चन्द मंगल को निर्देशित किया।

इस दौरान वेतन एरियर का भुगतान दिलवाने, मकान के पट्टे बनवाने, पेयजल लाईन डलवाने, रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, प्लॉट का मुआवजा दिलवाने, कुस्तला में अतिवृष्टि से भरे पानी की निकासी करवाने, फर्जी पट्टों पर कार्यवाही करने, रोजगार उपलब्ध करवाने, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलवाने, पीएम सम्मान निधि योजना का लाभ दिलवाने, वृद्धावस्था पेंशन चालू करवाने, मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने, एफआईआर पर सुनवाई नहीं होने सहित कुल 55 परिवाद प्राप्त हुए। उन्होंने उक्त सभी परिवादों के संतुष्टिपूर्ण निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए है।

Don`t copy text!