Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया अतिवृष्टि क्षेत्र का दौरा।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। जिले में गुरूवार को हुई मूसलाधर बारिश से जिला मुख्यालय सहित सवाई माधोपुर शहर कें कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात नजर आए।
नागरिकों की जान और माल की सुरक्षा की दृष्टि से जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव एवं जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने संयुक्त रूप से सवाई माधोपुर शहर में राजबाग पुलिया सिटी बस स्टैण्ड, गोपाल जी का मंदिर पुलिया हाट बाजार, कच्ची बस्ती, राजकीय सामान्य चिकित्सालय, कोतवाली के पास लटिया नाला सहित विभिन्न स्थानों पर जाकर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने जलभराव वाले क्षेत्रों में आमजन से संवाद कर वास्तविक स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजकीय सामान्य चिकित्सालय से मडपम्प लगाकर बरसात का पानी निकाले एवं आवश्यकता होने पर अन्य क्षेत्रों में भी सभी आवश्यक संसाधनों के साथ तैयार रहे। जिन इलाकों में लोग फंसे हैं, वहां राहत पहुंचाए। सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ और बाढ़ बचाव से संबंधित सभी विभाग 24 घण्टे अलर्ट रहें। रात्रि के समय किसी भी तरह की परेशानी सामने आने पर तुरंत वहां पहुंचे और आमजन को राहत दें। उन्होंने लटिया नाले के तेज बहाव से निपटने के लिए पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश भी प्रदन किए। साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जल स्तर कम होने के पश्चात बिजली, पानी सहित आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की बहाली करने के निर्देश भी प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि जलभराव एवं किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला स्तरीय आपदा प्रबन्धन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 07462-220602 एवं टोल फ्री नंबर 1070 पर सम्पर्क करें।
इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन से बारिश के दौरान सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील करते हुए कहा कि भारी बारिश की सम्भावना को देखते हुए निचले इलाकों एवं जर्जर भवनों में निवास कर रहे नागरिक सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।
इस दौरान एसडीएम अनिल कुमार चौधरी, नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!