Invalid slider ID or alias.

भदेसर-चिकित्सालय की व्यवस्था चरमराई, ग्रामीणों में आक्रोश। आक्रोशित ग्रामीणों का समूह पहुंचा चिकित्सालय।

 

वीरधरा न्यूज़। भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर। उपखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बार-बार अनेक अनियमितता की शिकायत आने एवं पिछले काफी समय से चिकित्सालय में अनेक प्रकार की जांच नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीण गुरुवार को रावला चौक पर एकत्रित हुए एवं यहां से जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवीयों की अगुवाई में चिकित्सालय पहुंचे जहां पर चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशीष काठेड़, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भूपेश अरोड़ा, उपखंड अधिकारी विजयेश कुमार पंड्या से चिकित्सा मे व्याप्त अनियमितता को लेकर विस्तार से बात रखी एवं अधिकारियों से चर्चा की।
बातचीत के दौरान ग्रामीणों में भयंकर आक्रोश देखा गया ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए उपखंड अधिकारी के द्वारा प्रतिनिधिमंडल से खंड मुख्य चिकित्सा कार्यालय में बैठकर चर्चा की एवं ग्रामीणों द्वारा बताई गई समस्याओं को लेकर उच्च अधिकारियों से वार्ता की।
ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि भदेसर सीएससी में स्टाफ की कोई जवाबदेही नहीं है, दवाइयां विभिन्न प्रकार की जांच करने के लिए उपलब्ध संसाधन एवं अन्य आवश्यक संसाधन समय पर उपलब्ध नहीं होते हैं, अनेक बार समस्याएं रखी परंतु कोई समाधान नहीं हुआ।
भदेसर चिकित्सालय में डॉक्टर जेपी मीणा कार्यरत है लेकिन उनकी सेवाएं अनेक वर्षों से भदेसर कस्बा वासियों को नहीं मिल रही है, जबकि उपस्थिति पंजिका में उनके हस्ताक्षर हो रहे हैं तथा उनका वेतन उठ रहा है। भदेसर चिकित्सालय में कार्यरत गैर जिम्मेदार स्टाफ को तुरंत हटाया जाए, भदेसर चिकित्सालय के लिए चित्तौड़गढ़ विधायक के द्वारा जो 108 वाहन उपलब्ध कराया गया है उसकी देखरेख नहीं हो रही है एवं उसका गलत उपयोग हो रहा है भदेसर सीएससी इंचार्ज को हटाकर नए इंचार्ज लगाया जाए, सीएससी में तुरंत नए चिकित्सा की नियुक्त किए जाए।
भदेसर चिकित्सालय में कार्यरत स्टाफ जो अनुशासन में नहीं है उनको तुरंत हटाया जाए सीबीई एवं लैब से संबंधित संसाधन तुरंत उपलब्ध कराया जाए उपस्थिति रजिस्टर में हो रहा है फर्जी साइन एवं अस्पताल के पिछले 4 वर्षों के सभी बिलों की जांच की जाए चिकित्सालय में संसाधन उपलब्ध होते हुए भी पिछले काफी समय से डिलीवरी बहुत काम हो रही है तथा जो महिलाएं यहां आती हैं उन्हें रेफर कर दिया जाता है इस पर भी ध्यान दिया जाए आदि मांगों का ज्ञापन पत्र उपखंड अधिकारी को दिया गया।
उपखंड अधिकारी ने उच्च अधिकारियों से वार्ता कर यह आश्वासन दिया कि उपरोक्त सभी समस्याओं का उचित समाधान किया जाएगा एवं आगामी 25 सितंबर को एक अत्यावश्यक बैठक ग्राम वासियों के प्रतिनिधि मंडल एवं चिकित्सालय स्टाफ की बुलाई जाएगी एवं दोष के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी उपखंड अधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीण जनने आगामी 25 सितंबर तक इंतजार की बात कही तथा सुधार नहीं होने पर बहुत बड़े स्तर पर आंदोलन की चेतावनी भी उपस्थित अधिकारियों को दी ग्रामीणों ने कहा कि एक तरफ सरकार लाखों रुपए खर्च कर रही है परंतु उसका समुचित लाभ क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रहा है ग्रामीणों की मांग पर चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशीष कादर ने कहा कि शुक्रवार से समस्त प्रकार की जांच प्रारंभ हो जाएगी।

Don`t copy text!