Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-स्वच्छता अभियान कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के निर्देशानुसार प्रत्येक वर्ष आयोजित किये जाने वाले 15 दिवसीय कार्यक्रम ‘स्वच्छता ही सेवा’ के अन्तर्गत इस वर्ष भी देश भर में गांधी जयंती 2 अक्टूबर 2024 को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जाना है। स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान की तैयारियों के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान का मुख्य उद्देश्य विभिन्न विभागों के समन्वय से नगरीय निकाय क्षेत्रों को पूर्ण स्वच्छ, सुन्दर एवं पर्यावरण की दृष्टि से हरा-भरा बनाना है।
अभियान के दौरान स्वच्छता की भागीदारी के तहत नागरिक, समुदाय व संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता क्वीज, पौधारोपण, स्वच्छता शपथ, स्वच्छता दौड़ का आयोजन किया जाएगा। वहीं सम्पूर्ण स्वच्छता श्रमदान के अन्तर्गत नगरीय निकायों में स्थित स्थानीय स्मारक, पर्यटन स्थल, बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन, नदी-नालों एवं अन्य स्थानों पर आमजन के सहयोग से श्रमदान कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सफाई मित्रों हेतु एकल खिड़की स्वास्थ्य एवं कल्याणकारी शिविरों का आयोजन कर बीमारियों की रोकथाम हेतु जांच व उपचार एवं सरकारी योजनाओं से जुड़ने हेतु सम्पूर्ण जानकारी एक ही स्थान पर उपलब्ध कराई जाएगी।
बैठक में एसडीएम अनिल चौधरी, सीएमएचओ डॉ. धर्मसिंह मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!