Invalid slider ID or alias.

प्रधानाचार्य माध्यमिक शिक्षा विभाग ब्लॉक स्तरीय वाकपीठ द्वितीय दिवस प्रारंभिक सत्र संपन्न।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़ @ डेस्क।


चित्तौड़गढ़। माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रधानाचार्य की ब्लॉक स्तरीय वाकपीठ के द्वितीय दिवस के प्रारंभिक सत्र श्री समीर गुरु विद्यालय अहिंसा नगर वीरवाल जैन छात्रावास परिसर में हुआ।

मुख्य अतिथि भाजपा उदयपुर संभाग सह मीडिया प्रभारी सुधीर जैन थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक राजेंद्र शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष गोटूलाल सुथार एवं भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज पारीक थे।

प्रारंभिक सत्र के मुख्य अतिथि जैन ने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके इसके लिए प्रधानाचार्यों को नवाचार करते हुए राजस्थान सरकार की शिक्षा नीति में आवश्यक नीतिगत विषय समाहित करने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ खेलों, एनसीसी, राष्ट्रीय सेवा योजना से नियमित जोड़ने के लिए प्रेरित करने की बात कही। साथ ही मोबाइल के दुरुपयोग से बढ़ते साइबर अपराधों और फ्रॉड से बचने के लिए साइबर एक्सपर्ट द्वारा विद्यार्थियों को जागरूक किए जाने हेतु कार्यशाला आयोजित करने का सुझाव दिया। हाल ही में पेरिस में हुए ओलंपिक खेलों में भारत के खिलाड़ियों द्वारा पदक जीते जाने पर संपूर्ण भारत में खुशी की लहर छाई हुई है, और ये इस बात का प्रमाण है कि खेल हमारे जीवन के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं और इसकी शुरुआत छात्र जीवन से ही प्रारंभ हो जानी चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला शिक्षा अधिकारी शर्मा ने अपने उद्बोधन में इस वाक पीठ को शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए प्रधानाचार्यों का सराहनीय प्रयास बताया और कहा कि राजस्थान की सरकार शिक्षा के आधुनिकीकरण और विद्यार्थियों के स्वास्थ्य और उनकी शारीरिक दक्षता के लिए निरंतर योजनाएं लागू कर उनको प्रभावी ढंग से निष्पादित कराने के लिए कार्य कर रही है जिसमें हम सभी शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज पारीक ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और मीडिया में प्रकाशित होने से सरकारी विद्यालयों के शिक्षा के बेहतर परिणाम प्रधानाचार्यों और शिक्षकों की मेहनत को दर्शाते हैं जिससे अन्य सभी को प्रेरणा मिलती है।

इस सत्र में प्रधानाचार्य राजेश टेलर और सुशील कुमार सांखला ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

अतिथियों का स्वागत वाकपीठ कार्यकारिणी के अध्यक्ष हस्ती मल वीरवाल, सचिव सुभाष चंद्र मेड़तवाल कोषाध्यक्ष भजूलाल रेगर तथा स्थानीय आयोजित विद्यालय संस्था प्रधान प्रकाश चंद्र वीरवाल द्वारा किया गया स्वागत उद्बोधन वाकपीठ अध्यक्ष हस्ती मल वीरवाल द्वारा दिया गया।

उपरोक्त कार्यक्रम में वाकपीठ कार्यकारिणी के पदाधिकारी दिलीप कुमार जैन ,गणेश लाल सोलंकी, शारदा शर्मा, नोडल प्रधानाचार्य प्रकाश शर्मा, प्रज्ञा जैन, राजेश टेलर, विनोद राठी सत्यनारायण लक्ष्यकार, युगल किशोर शर्मा, सुशील सांखला आदि ने सहयोग प्रदान किया।

Don`t copy text!