Invalid slider ID or alias.

पर्यावरण को शुद्ध, पवित्र रखे, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए:पुलिस अधीक्षक। पुलिस लाईन परिसर में डेढ़ हजार पौधे लगाए, दस हजार पौधे लगाने का लक्ष्य।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। ‘हरित राजस्थान व हरित चित्तौड़’ वृक्षारोपण अभियान के तहत शुक्रवार को पुलिस लाईन परिसर में डेढ़ हजार पेड़-पौधे लगाए गए। पौधारोपण के कार्यक्रम में पुलिस कर्मियों का साथ स्कूली बच्चों व शिक्षकों ने भी दिया। 10 हजार पौधे पुलिस लाईन में लगाने का लक्ष्य हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि हरित राजस्थान, हरित चित्तौड़ की परिकल्पना को साकार करने के लिए चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन में काफी ज्यादा वृक्षारोपण कराया जा रहा है। जिला पुलिस का पुलिस लाइन परिसर में करीब 10000 वृक्ष लगाने का लक्ष्य हैं। ताकि यह पुलिस लाइन हरी-भरी रहे व यहाँ का पर्यावरण अच्छा बना रहे। इस कार्य में पुलिस के साथ जवान व अधिकारी तो जुड़े ही हैं साथ ही एक अच्छी बात यह है कि पुलिस लाइन स्थित सरकारी स्कूल के बच्चे व शिक्षक भी स्वेच्छा से पुलिस के साथ इस अभियान में जुड़े, जिनके साथ मिलकर पुलिस ने शुक्रवार को करीब डेढ़ हजार पौधे पुलिस लाइन परिसर में लगाए। इसी तरह अलग-अलग चरणों में कुल 10 हजार वृक्ष लगाए जाने का पुलिस का लक्ष्य हैं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने आमजन व पुलिस कर्मियों को संदेश दिया कि पर्यावरण को शुद्ध रखें, पवित्र रखें, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महा अभियान में साथ में जोड़ें।
सम्पूर्ण पौधारोपण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्वरित अनुसंधान सेल पवन जैन ने इस मौके पर कहा कि शहर के बीच स्थित पुलिस लाईन में हजारों पौधे लगाए जाकर इसे भी कोटा आरएसी की तर्ज पर ऑक्सी जॉन बनाया जाएगा। शुक्रवार को पुलिस लाईन परिसर में नीम, कडंज, बबूल, पीपल सहित कई फलदार वृक्ष लगाए गए है।
इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चित्तौड़गढ़ परबत सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्वरित अनुसंधान सेल पवन जैन, लाइन ऑफिसर धर्मी चंद, हवलदार मेजर देवेंद्र सिंह सहित पुलिस के अधिकारी कर्मचारी एवं स्कूल के छात्र व शिक्षक उपस्थित थे।

Don`t copy text!