Invalid slider ID or alias.

गंगरार-क्षेत्र में चोरों का बढ़ रहा आतंक, पुलिस प्रशासन के प्रति आमजन में भारी रोष  सारणेश्वर महादेव में फिर हुई चोरी।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।


गंगरार। उपखंड मुख्यालय पर स्थित आस्था का केंद्र श्री सारणेश्वर महादेव मंदिर एक बार फिर अज्ञात चोरों के निशाने पर रहा। जहां एक ओर सावन का पवित्र महीना हाल ही में प्रारंभ हुआ और भक्तगण भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंच रहे वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

गुरुवार को प्रातः पुजारी गणेश पाराशर एवं भक्तगण प्रतिदिन की तरह सारणेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। और मंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला खोला एवं मंदिर का ताला खोलकर भीतर प्रवेश किया तो मंदिर के अंदर दान पात्र खुली अवस्था में पड़ा हुआ था एवं अन्य सामान बिखरा होगा मिला, चोरों ने मंदिर की जाली तोड़कर भीतर प्रवेश किया। अज्ञात चोरों ने दान पात्र को तोड़कर राशि चुरा ली। चोरी की घटना को लेकर भक्त जनों ने घटना की जानकारी सारणेश्वर महादेव मंदिर प्रबंधन कार्यकारणी समिति के अध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा को दी। घटना की जानकारी मिलते ही शर्मा मौके पर पहुंचे एवं घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। जिस पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा एवं घटना के संबंध में जानकारी एकत्रित की। पुजारी ने बताया कि प्रतिदिन की तरह रात्रि के नो बजे मंदिर के सभी दरवाजे बंद करके अपने घर चले गए थे । प्रातः जब मुख्य दरवाजे का ताला खोल के मंदिर में पहुंचे तो दान पात्र खुली अवस्था में मिला और मंदिर की लोहे की जाली टूटी हुई पाई गई। मौके पर उपस्थित लोगों एवं पुलिस प्रशासन ने जांच पड़ताल की तो मंदिर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की केवल टूटी हुई मिली। जिसके चलते चोरी की वारदात केमरे में कैद नहीं हो पाई।

ज्ञात हो आस्था का केंद्र सारणेश्वर महादेव मंदिर हमेशा ही चोरों के निशाने पर रहा है। वर्ष में करीब दो- तीन बार चोरी की घटनाएं इस मंदिर में घट रही है। पूर्व में सारणेश्वर महादेव मंदिर में शेषनाग की चोरी हुई थी उसके बाद आए दिन दान पात्र को तोड़कर अज्ञात चोर राशि चुरा कर ले जा रहे हैं। पूर्व में हुई चोरी की वारदात की घटना सीसीटीवी के कैमरे मे दान पात्र को चोरों द्वारा तोड़ते हुए कैद हुई थी। इसके फुटेज समिति द्वारा पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराए गए और वही फोटो उस दौरान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे। आज तक हुई मंदिर में चोरीयों का पुलिस द्वारा किसी प्रकार का खुलासा नही हुआ। जिसे लेकर गंगरार क्षेत्र के आमजन में पुलिस के प्रति खास रोष व्याप्त है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में इन दिनों रात्रि में बिजली कटौती के चलते चोरी की घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही है। कुछ दिन पूर्व स्टेशन बस्ती पर चैन स्केचिंग की घटना दिन दहाड़े हुई जो की गली में लगे एक मकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे में अज्ञात चोर की करतूत कैद हुई। हाल ही मे दो दिन पहले सोनियाणा ग्राम पंचायत मुख्यालय कॉलोनी में कुछ मकान में अज्ञात चोर चोरी की नीयत से मकानो में प्रवेश किया उस दौरान आमजन की नींद खुल जाने से चोर मौके से भाग निकले।

उस दौरान ग्रामीणों ने उनका पीछा किया तो भागते हुए चोरों ने पत्थर बाजी कि थी जिसमें दो-तीन व्यक्तियों को चोटे आई।

Don`t copy text!