Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-संभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में जन समस्याएं सुनी।

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


सवाई माधोपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशानुसार आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान व निराकरण करने के उद्देश्य से राजस्थान- मध्यप्रदेश की सीमा पर चम्बल नदी के किनारे पंचायत समिति खण्डार में जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम पंचायत रोड़ावद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में बुधवार को सम्भागीय आयुक्त भरतपुर सांवर मल वर्मा की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ।

सम्भागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में आमजन की समस्याएं सुनकर सड़क, बिजली, पेयजल संबंधी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए है। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा पानी उपलब्ध करवाने, पेयजल पाइप लाइन बिछवाने, जनाधार कार्ड से नाम हटवाने, सीसी सड़क निर्माण करवाने, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, पॉलिंग बूथ बनवाने, अतिक्रमण हटवाने, विद्यालय भवन की मरम्मत एवं शैक्षणिक सुधार करवाने सहित कुल 40 परिवाद प्राप्त हुए। सम्भागीय आयुक्त ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर इन प्रकरणों की जांच कर ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल में सम्भागीय आयुक्त ने शंकरपुरा ढाणी, मदनपुरी गांव को राजस्व गांव बनाने की मांग पर प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजने के लिए एसडीएम खण्डार दामोदर सिंह, शंकरपुरा से कचनारी तलाई तक रास्ता खुलवाने के लिए तहसीलदार धर्मेन्द्र तसेरा, कम वोल्टेज और विद्युत पॉल की मरम्मत के लिए डिस्कॉम, और पेयजल पाइपलाइन बिछवाने की मांग पर कार्रवाई के लिए पीएचईडी अधिकारियों, शंकरपुरा ढाणी में आंगनबाड़ी केन्द्र खुलवाने के लिए उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा, बैरवा बस्ती में बंद राजकीय विद्यालय को पुनः चालू करवाने के लिए सीबीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी और कर्मचारी सरकार की मंशा अनुसार आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण कर उन्हें राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

 

जेईएन को थमाई चार्जशीट:

 

परिवादी कैदार जाट के विद्युत कनेक्शन पर ट्रांसफार्मर को उचित ऊंचाई वाले सुरक्षित विद्युत पोलों पर न रखवाने की शिकायत पर मौके पर ही तहसीलदार को भिजवाकर प्रकरण की जांच करवाई गई। इस दौरान उन्होंने इस प्रकार की लापरवाही से जनहानि की संभावना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विद्युत विभाग के जेईएन कानाराम प्रजापति को चार्जशीट देने के निर्देश उपखंड अधिकारी खण्डार दामोदर सिंह को दिए। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु सम्पूर्ण प्रशासन संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रोड़ावद में स्टाफ की कमी, संसाधनों के अभाव व जर्जर भवन की मरम्मत करवाने, खेल मैदान विकास की मांग पर समसा को पत्र लिखकर फण्ड मंगवाकर विद्यालय विकास करवाने के निर्देश सीबीईओ मुनेश कुमार मीना को प्रदान किए।

रात्रि चौपाल में सरपंच किशोरी देवी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हरिराम मीना, अधीक्षण अभियन्ता, पीएचईडी सीएल मीणा, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत एचसी मंगल, विकास अधिकारी खण्डार राजाराम मीना, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, विद्युत विभाग के अधिकारी, सहित सभी विभागों के जिला, ब्लाक स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Don`t copy text!