Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-आबादी के मध्य से शराब की दुकान हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर सोंपा ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास‌ @ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


बोंली।नगर पालिका मुख्यालय बौंली के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय रोड पर धार्मिक स्थल, विद्यालय व आबादी के मध्य शराब की दुकान को अभिलंब हटाने की मांग को लेकर मोहल्ले के महिला व पुरुषों ने शराब की दुकान के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए शराबियों को खदेड दिया एवं दुकान के बाहर धरना देकर बैठ गए।

सूचना पर बौंली पुलिस मौके पर पहुंची एवं धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा कर वहां से हटाया। इस समस्या को लेकर गुरुवार को पंचायत समिति कार्यालय पर जनसुनवाई के दौरान भी मोहल्ले वासियों ने एक हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सोंप कर शराब की दुकान को हटाने की मांग की। मांग पत्र में अंकित किया गया है कि शराब की दुकान बालिका आवासीय विद्यालय रोड पर स्थित है उसके सामने ही परशुराम आश्रम पर शिवालय व हनुमान मंदिर है पास में ही लाल बहादुर शास्त्री विद्यालय है इस मार्ग से महिलाएं व छात्राएं अक्सर आती जाती रहती है जिससे शराबी लोग दुकान व उसके पास सदैव अपराधिक व असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है एवं शराब का नशा करने के बाद आने-जाने वाली महिलाओं व बालिकाओं को अपशब्दों का प्रयोग कर छिंटाकशी करते रहते हैं।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर अनेको बार प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं कि इस कारण अब स्वयं को लठ उठाकर महिलाओं सहित आगे आना पड़ा है।

Oplus_0

 

इस बारे में जब बौंली सर्किल इंस्पेक्टर अवतार सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि शराब दुकानों का आवंटन आबकारी विभाग करता है पुलिस ने तो मौके पर पहुंचकर महिला व पुरुषों को समझाने का कार्य किया है। इस मामले को लेकर शराब आवंटन दुकान की लोकेशन व वस्तु स्थिति देखकर उसको हटाने व लगाने का कार्य एसडीएम के अधीन होता है इस बारे में जब बौंली एसडीएम विनीता स्वामी से मोबाइल पर फोन किया तो उन्होंने छुट्टी पर होने के कारण फोन नहीं उठाया। इसके बाद आवंटनकर्ता आबकारी निरीक्षक सतीश महर से इस बारे में जानकारी चाहिए तो उन्होंने भी फोन नहीं उठाया।

Don`t copy text!