Invalid slider ID or alias.

गंगरार-चरागाह एवं बिलानाम भूमि पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार को सोपा ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।


गंगरार। उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को बड़ी तादाद में रघुनाथपुरा ग्राम पंचायत के ग्रामीण लोग एकत्रित होकर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर तहसीलदार पुष्पेंद्र सिंह राजावत को ज्ञापन सोपा।

ग्रामीणों ने बताया कि पटवार मंडल रघुनाथपुरा ग्राम फलोदी में बिलानाम आराजी नंबर 809 रकबा 1.94 हेक्टर किस्त बंजड के कुछ भूभाग पर आराजी नंबर 809/1296 रकबा 1.29 हेक्टर किस्त बंजड के 1/3 हिस्से के खातेदार ने बेस कीमती सरकारी भूमि पर तारबंदी करके अतिक्रमण कर रखा है यही नहीं क्षेत्र में बड़े स्तर पर प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है जिसे लेकर ग्रामीणों ने जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि मौके पर अगर उनके अतिक्रमण भी है तो उन्हें भी तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

ज्ञात हो कि हाल ही में अतिक्रमण की समस्या को लेकर सुंदरी ग्राम पंचायत के कुरातीया ग्राम, लालास ग्राम पंचायत स्थानीय गंगरार ग्राम पंचायत बोलो का सावता ग्राम पंचायत के गेनिया ग्राम में चारागाह भूमि पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने पटवारी से लेकर तहसीलदार उपखंड अधिकारी सहित उच्च अधिकारियों एवं विधायक सुरेश धाकड़ को भी अवगत कराया गया उसके बावजूद भी अतिक्रमण की समस्या आज भी मुंह उठाए हुए खड़ी है। अतिक्रमण की समस्या को लेकर कई ग्रामीणों ने पोर्टल पर भी अपनी शिकायतें दर्ज कर रखी है पर कार्यवाही के नाम पर हालत जस के तस। दिनों दिन प्रभावशाली लोग खाली पड़ी सरकारी भूमि पर तारबंदी करके बड़े स्तर पर अतिक्रमण करने में व्यस्त हैं।

Don`t copy text!