Invalid slider ID or alias.

गंगरार-चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीण हुए लामबंद, नही पहुंचे अधिकारी।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।

 

गंगरार। चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की समस्या को लेकर ग्रामीण लांबंद हुए, वही अधिकारी नहीं पहुंचे मौके पर।

मिली जानकारी के अनुसार सुदरी ग्राम पंचायत मे स्थित कुरातिया ग्राम में हाल ही में कुछ प्रभावशाली लोगों ने चारागाह भूमि पर बड़े पैमाने पर तार जाली लगाकर अतिक्रमण कर लिया। जिसे लेकर ग्रामीण लोगों ने जनसुनवाई के दौरान अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि कुरातिया ग्राम में आराजी नंबर 175 रकबा 15.08 हेक्टर किस्म चारागाह है। जो की गांव की सार्वजनिक चारागाह भूमि है। जिस पर ग्राम गणेशपुरा के कई व्यक्तियों ने 20- 20 बीघा जमीन पर कब्जे करके डोल, थोहर, तार, जाली, खंबे आदि लगा कर वर्तमान में खेती करना प्रारंभ कर दिया है। साथ ही लोगों ने बाड़े तक बना लिए। जिसके चलते मवेशियों के चरने के लिए भूमि तक नही बची ऐसे में ग्रामीण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द इस समस्या के समाधान हेतु अधिकारियों को अवगत कराया जिस पर अधिकारियों ने जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया और कहां की गौ माता की सुरक्षा के लिए ठोस निर्णय लिया जाएगा।

इस अवसर पर किशन लाल जाट, देवीलाल, जाट कालू शर्मा, लाला भील, मांगू भील, देवी लाल अहीर, कालू दास, कैलाश, राजू, भेरूलाल, रामेश्वर लाल, गोवर्धन लाल जाट, नानू लाल, देवी लाल, देव जाट सहित बड़ी तादात में ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

वही उप सरपंच बालू लाल जाट, देवीलाल जाट, मांगू लाल मधु लाल सहित कई किसानों ने बताया कि शुक्रवार को गिरदावर एवं पटवारी दिन के करीब 12 बजे मौके पर पहुंचे एवं ग्रामीणों को कहा की हम अतिक्रमण में हटाने को तैयार हैं आप लोग हमारे साथ खड़े रहे एवं साधन जेसीपी ट्रैक्टर का प्रबंध करें ताकि जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा सके। जिसे लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय सरपंच को सूचना दी एवं मौके पर ट्रैक्टर एवं जेसीबी का प्रबंध किया गया। वही गिरदावर एवं पटवारी अधिकारी मौके से निकल कर अपने कार्यालय पहुंच गए। वही दूसरी ओर ग्रामीण लोग जेसीपी एवं ट्रैक्टर सहित अधिकारियों का इंतजार करते रहे, कि अधिकारी आयेगे और अतिक्रमण को लेकर ठोस कार्यवाही करेंगे।

वहीं दूसरी ओर पटवारी प्रमोद ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीणों ने गुरुवार को जनसुनवाई के दौरान अपनी समस्या से अवगत कराया है और इस समस्या को लेकर जांच जारी है। जिस भूमि पर अतिक्रमण को लेकर किसान अपनी बात कह रहे हैं वह जमीन चारागाह भूमि में दर्ज हैं या खातेदारी में इसकी जांच करके फिर आगे की आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

तहसीलदार गंगरार पुष्पेंद्र सिंह राजावत ने कहा कि में पूरे मामले की जांच करवा रहा हूं, अगर चारागाह व बिलानाम भूमि पर अतिक्रमण है तो जल्द हटाया जायेगा।

Don`t copy text!