Invalid slider ID or alias.

उदयपुर-मेनारिया समाज ने अच्छी बारिश के लिए भगवान श्री चारभुजा जी की महाप्रसादी का आयोजन किया।

वीरधरा न्यूज़। उदयपुर@डेस्क।


उदयपुर।मेनारिया समाज ग्राम सभा, पानेरियों की मादड़ी द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष अच्छी बारिश की कामना एवं देश की खुशहाली के लिए भगवान चारभुजा जी की महाप्रसादी का आयोजन होली चौक नोहरे में किया गया, जिसमें मेनारिया समाज के सभी परिवारों ने अपना योगदान दिया। इस अवसर पर 11 क्विंटल के चूरमा, चावल एवं दाल का भोग लगाया गया। महाप्रसादी में लगभग 6000 महिलाऐं- पुरूष एवं बच्चों ने प्रसाद ग्रहण किया एवं इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मेनारिया समाज के सैकड़ों युवाओं ने अपना पूर्ण योगदान दिया।

ग्राम सभा अध्यक्ष बद्रीलाल मेनारिया ने बताया कि रियासत काल से हम मूलतः कृषि पर निर्भर थे और जब बारिश नहीं होती तब हम इन्द्रदेव को रिजाने के लिए चारभुजा जी की प्रसादी का आयोजन करते है। इस परम्परा को हम आज भी पूर्ण निष्ठा से निभाते है। पुरे संभाग में मेनारिया समाज एक ऐसा उदाहरण जिसमें हम समाज की प्रसादी व सभी सामूहिक कार्यक्रम में हम सर्वप्रथम हमारी माता-बहनों को भोजन कराते है जिसके उपरान्त पुरूष भोजन ग्रहण करते है।

ग्राम सभा के प्रवक्ता कैलाश मेनारिया ने बताया कि मेनारिया समाज की प्रसादी का आयोजन होने के उपरान्त अधिकांशतया पुरे संभाग अच्छी वर्षा होती है।

इस कार्यक्रम में ग्राम सभा के संरक्षक जगदीश कचरावत, उपाध्यक्ष बंसीलाल नाथावत, तुलसीराम कचरावत, महामंत्री किशन लाल नेतावत, कोषाध्यक्ष कैलाश सखावत, धनलाल कोलावत, उदयलाल सखावत, तुलसीराम मेनारिया, जगन्नाथ कचरावत, मनोहर मेहता, कालूलाल पुरोहित, मुकेश नेतावत, देवकिशन सोमावत, नारायण लाल नेतावत, भेरूलाल सखावत समाज के कई बड़े बुजर्ग, युवाओं एवं गणमान्य सदस्यों ने भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Don`t copy text!