Invalid slider ID or alias.

उप मुख्यमंत्री ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक। अधिकारी बजट घोषणाओं को शीघ्र धरातल पर लाए: उप मुख्यमंत्री।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।


चित्तौड़गढ़। उप मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने आज कलेक्ट्रेट के जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक ली और विभागवार घोषणाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को उन्हें शीघ्र धरातल पर लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बजट में प्रदेश के लिए ऐतिहासिक घोषणाएं की गई है जो हर वर्ग के कल्याण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री ने सभी विभागों की घोषणाओं पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और आगे की तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को भूमि चिन्हित करने से लेकर घोषणाओं को धरातल पर उतारने तक के कार्य को बिना विलंब के पूर्ण करने के निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री डॉ. बैरवा ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि बजट घोषणाओं का लाभ आम जनता तक जल्द से जल्द पहुँचे। इसके लिए सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय और तत्परता से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आधिकारिक कार्य में दिलाए ना बरतें। उन्होंने जिला कलक्टर को बजट घोषणाओं की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपनी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ जनता तक शीघ्रता से पहुँचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से जनसुनवाई करें और जनता की समस्याओं को सुनकर उनका त्वरित निवारण करें। बैठक में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या एवं बेगू विधायक डॉ सुरेश धाकड़ ने बिजली सप्लाई एवं पेयजल सप्लाई सहित विभिन्न मुद्दे उठाए। बैठक में उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर जिला कलक्टर आलोक रंजन ने अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी सचिव भानूप्रकाश एटरू ने भी अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं को लेकर चर्चा की। बैठक में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन समस्त घोषणाओं की समय पर क्रियान्विति सुनिश्चित करेगा। जिला कलेक्टर ने ‘हरित चित्तौड़’ अभियान के तहत जिले में किए जा रहे पौधारोपण, उनकी तारबंदी, सुरक्षा एवं पानी देने के साथ ही 3 वर्ष तक उनकी देखभाल के किए जा रहे नवाचार की जानकारी दी। उन्होंने जिले के लिए घोषित बजट घोषणाओं एवं बजट एवं क्रियान्विति के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी।

बैठक में बेगू विधायक डॉ सुरेश धाकड़, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर भू अभिलेख सुरेंद्र सिंह पुरोहित, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, जिला वन अधिकारी विजय शंकर पांडे, उपवन संरक्षक सोनल जोरिहार, एसीईओ राकेश पुरोहित, उपखंड अधिकारी बीनू देवल, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

उप मुख्यमंत्री ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पौधारोपण किया

 

उपमुख्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने ’एक पेड़ मां के नाम’ वृक्षारोपण अभियान के तहत मानपुरा स्थित नेचर पार्क में बरगद का पौधा लगाकर पौधारोपण किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि एक पेड़ मां के नाम पर लगाया जाए। इसी के क्रियान्वयन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य में वृक्षारोपण अभियान चलाया हैं। उन्होंने कहा कि सभी कम से कम एक पेड़ लगाए और उसकी देखभाल करें। ऐसा करने से पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। उन्होंने जिला प्रशासन के 11 लाख पौधे लगाने के लक्ष्य की भी सराहना की।

कार्यक्रम में जिला वन अधिकारी विजय शंकर पांडे ने ’हरित चित्तौड़’ वृक्षारोपण अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत जिले में 11 लाख से अधिक पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ-साथ उनके देखभाल की भी पूरी व्यवस्था की गई है। पौधे की 3 साल तक देखभाल की जाएगी।

इस अवसर पर जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, जिला कलक्टर आलोक रंजन, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, उपवन संरक्षक सोनम जौरिहर, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट, एसीईओ राकेश पुरोहित, उपखंड अधिकारी बीनू देवल, तहसीलदार, सरपंच, कमलेश पुरोहित, मनोज पारीक, गोवर्धन जाट, नंदकिशोर लोहार, गोपाल चौबे सहित जन प्रतिनिधि, अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!