Invalid slider ID or alias.

प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक अधिकारी बजट घोषणाओं की क्रियान्वित को प्राथमिकता से ले: प्रभारी सचिव।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले के प्रभारी सचिव भानु प्रकाश एटरू ने शनिवार को सरकार की बजट घोषणा वर्ष 2024-25 की क्रियान्विति, बजट घोषणा के तहत भूमि आवंटन, विभागीय योजनाओं – परियोजनाओं के संबंध मे जिला स्तर पर प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। जिला परिषद के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में आयोजित बैठक के प्रारंभ में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने जिला स्तर पर योजनाओं की क्रियान्विति, बजट घोषणाओं की वर्तमान में स्थिति सहित महत्वपूर्ण योजनाओं एवं ‘ हरित राजस्थान’ अभियान के तहत जिला स्तर पर पौधारोपण आदि की जानकारी दी।
प्रभारी सचिव ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग से संबंधित घोषित बजट घोषणा का विस्तृत रूप से अध्ययन कर कार्रवाई प्रारंभ करें। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे सड़कों से संबंधित भू आवंटन सहित विभिन्न प्रकरणों को आयोजित होने वाली जिला स्तरीय साप्ताहिक बैठक में भी आवश्यक रूप से रखें जिससे इनका स्थानीय स्तर पर तत्काल निराकरण हो सके। प्रभारी सचिव ने इस अवसर पर जिले की सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषित बजट घोषणाओं की एक-एक कर समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में बजट वर्ष 2024 – 25 के तहत जिले में घोषित बजट घोषणाओं की समीक्षा भी की।
इस अवसर पर बिजली विभाग द्वारा कृषि एवं घरेलू कनेक्शन सहित बिजली सप्लाई, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं एवं प्रमुख योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। प्रारंभ में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर विभागीय स्तर पर की जा रही कार्रवाई तथा ‘हरित चित्तौड़’ अभियान के तहत जिला स्तरीय वृक्षारोपण अभियान की जानकारी दी।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर भू अभिलेख सुरेंद्र पुरोहित, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश पुरोहित, यूआईटी सचिव राजेश मेवाडा, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र सिंह यादव सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!