Invalid slider ID or alias.

देश के 7 राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनाव में चला इंडिया गठबंधन का जादू, पूरी तरह बेअसर हुआ मोदी मैजिक, 2 सीटों पर सिमटी एनडीए: पूर्व मंत्री जाड़ावत।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ डेस्क।

चित्तौडग़ढ़। प्रदेश के पुर्व राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने कहा की भाजपा को प्रमुख तीर्थ स्थल अयोध्या के बाद बद्रीनाथ से भी बड़ी हार मिली जनता ने उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी को करारा झटका देकर राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार किया है। 13 सीटों में से स्पष्ट 10 सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत हो चुकी है एनडीए 2 सीटो पर सिमट गया। 1 सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली है। ऐसे में विपक्ष और मजूबत हो गया है। इस जीत से विपक्ष की और से राहुल गांधी एवं स्थानीय गठबन्धन के नेताओ के नेतृत्व को स्वीकारता मिली है मोदी मैजिक पूरी तरह से फेल हो गया है। जनता ने महंगाई, युवा बेरोजगारी, किसानों की बदहाली, अग्निविर जैसे मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ वोट किया है तथा भाजपा के द्वारा धार्मिक वैमनस्य फैलाने के मुद्दे को पूरी तरह नकार दिया है जो की उत्तराखंड से कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन की जीत इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।
पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह सिंह जाड़ावत ने कहा की हाल ही में हुए मौजूदा लोकसभा चुनावो में कांग्रेस 99 एवं इंडिया गठबंधन 225 से ज्यादा सीटें जीत गई थी और आज आए उपचुनाव के नतीजों में प्रमुख देव भूमि हिमाचल एवं उत्तराखंड सहित हिंदू आस्था के प्रमूख तीर्थ स्थल बद्रीनाथ धाम सहित 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। 7 राज्यों में हुए कुल 13 सीटो के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने 10 सीटो पर जीत कर एनडीए गठबंधन को महज 2 सीटो पर समेट दिया। यह उपचुनाव में जीत इंडिया गठबंधन एवं उनके नेताओं में आत्मविश्वास को और बढ़ाएगी। इसकी झलक हमें आगे देखने को भी मिलेगी। इससे लगता है की कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर मतदाताओं का भरोसा बढ़ा है और देश राहुल गांधी की तरफ देख रहा है, नतीजों से प्रतित होता है की प्रधानमंत्री मोदी का ग्राफ खत्म हो गया है आने वाले राजस्थान के रिक्त सीटो के उपचुनाव में भी भाजपा को करारी शिकस्त देकर कांग्रेस क्लीन स्वीप करेगी।

Don`t copy text!