Invalid slider ID or alias.

बड़ीसादड़ी-हरित चित्तौड़ क्रांति का भव्य शुभारंभ।

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@ श्री मोहनदास वैरागी।

बड़ीसादड़ी। उपखंड क्षेत्र में राज्य के मुख्यमंत्री की एक महती योजना हरित प्रदेश के अंतर्गत जिला कलक्टर चित्तौड़गढ़ आलोक रंजन के निर्देशन में आज पुनावली ग्राम में 200 बीघा चारागाह भूमि पर सघन पौधारोपण महा अभियान का भव्य शुभारंभ उपखण्ड अधिकारी कल्पित शिवरान के नेतृत्व में हुआ।
इस अवसर पर विकास अधिकारी लक्ष्मण लाल मीणा, ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत चोबिसा, सहायक अभियंता अजमेर विद्युत वितरण निगम से अजय सिंह पशुपालन से डॉ राजु बिनके, अतिरिक्त विकास अधिकारी मदन लोहार सहित सरपंच प्रतिनिधि प्रकाश डांगी, पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी नारायन लाल पुरोहित, ग्राम विकास अधिकारी श्याम सुन्दर सहित विद्यार्थियो के अलावा कई ग्रामीणजन मौजूद रहे।
हरित एप की विस्तार से जानकारी वृक्षारोपण के ब्लॉक प्रभारी भगवत सिंह शक्तावत ने देते हुए सभी को पोधो को लगाना ओर लगाकर उनकी परवरिश करने का संकल्प दिलाया।
उपखंड अधिकारी कल्पित शिवरान ने राज्य सरकार ओर जिला कलक्टर की हरित एप डाउन लोड कर पौधा रोपण कर उसके साथ फ़ोटो अथवा सेल्फी खींच कर जिला प्रशासन से प्रमाण पत्र प्राप्त करने की अपील की। पुनावली विद्यालय के सभी छात्र छात्राएं ने भी पोधारोपण किया। इस अवसर पर ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा विभाग ब्लॉक बड़ी सादड़ी में लगभग 65 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य लिया है।
विकास अधिकारी लक्ष्मण लाल मीणा ने कहा कि पंचायत राज विभाग की ओर से 28हजार पौधे लगाने की जानकारी देते हुए कहा कि पेड़ो को बचाना भी हमारा धर्म है। इस चारागाह भूमि पर 25000 लगाए जाएंगे। बड़ीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र में एक लाख ग्यारह हजार एक सौ पौधे इस मानसूनी सीजन में लगाने का लक्ष्य उपखण्ड अधिकारी कल्पित शिवरान के नेतृत्व में रखा है जिसे हर हाल में पूरा करने के निर्देश सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियो को प्रदान किए।

Don`t copy text!