Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-भोजन चखकर की अन्नपूर्णा रसोई की जांच।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीना ने बुधवार को नगर परिषद परिसर में संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण किया तथा सफाई व्यवस्था में सुधार के निर्देश प्रदान किए।
नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना के तहत नगर परिषद परिसर में संचालित अन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण किया गया, जिसमें रसोई द्वारा काटे जा रहे ऑनलाइन कूपन का पोर्टल के माध्यम से अवलोकन किया गया। निरीक्षण में आयुक्त ने कूपन लेकर भोजन का स्वाद चखा तथा भोजन की गुणवत्ता को जांचा। आयुक्त ने रसोई में भोजन कर रहे सभी लाभार्थियों से भी संवाद किया तथा भोजन की गुणवत्ता एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने रसोई संचालक को साफ- सफाई नियमित रूप से करने तथा भोजन में काम में ली जाने वाली खाद्य सामग्री मसाले, आटा, सब्जियां आदि को गुणवत्तापूर्ण काम में लेने के निर्देश दिए। उन्होंने साप्ताहिक चार्ट के अनुरूप लाभार्थियों को भोजन परोसने तथा ताजा सब्जियां उपयोग में लेने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर परिषद परिसर में स्थित महिला आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने दैनिक रजिस्टर को जांचा तथा गर्मी को मौसम को देखते हुए आश्रय स्थल में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरस्त रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना के तहत नगर परिषद क्षेत्र में चल रही सभी रसोइयों का नियमित रूप से औचक निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान किसी भी रसोई में किसी भी तरह की अनियमितता पाए जाने पर विभागीय आदेशों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Don`t copy text!