Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-विभागीय योजनाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, पौधारोपण सहित अन्य विभागीय योजनाओं एवं विकास कार्यो की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने कहा कि मानसून के दौरान सभी विभागाध्यक्ष उनके कार्यालयों में लक्ष्य अनुसार पौधे लगाकर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना सुनिश्चित करें ताकि आमजन भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित हो सकें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को उनके कार्यालयों की छतों की साफ-सफाई के साथ-साथ अनुपयोगी समान के निस्तारण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने असुरक्षित-जर्जर भवन या कक्ष को गिराकर उसके स्थान पर नवीन प्रस्ताव या गार्डन विकसित करने के निर्देश भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए है।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रत्येक राजकीय विद्यालयों की नवीन नामांकन की सूची दो दिन में जिला कलक्टर कार्यालयों को भिजवाने के निर्देश दिए है। वहीं उन्होंने प्रत्येक उच्च माध्यमिक विद्यालय में कम से कम 250 व प्राथमिक विद्यालय में 75 विद्यार्थियों को नामांकन सुनिश्चित करने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रदान किए है।
उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना को सभी विभागों में लक्ष्य अनुसार पौधे लगाए जाना सुनिश्चित करने व यथा संभव मनरेगा योजना का सहयोग लेने के निर्देश दिए।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मानसून के दौरान होने वाली मौसमी बीमारियों के मध्यनजर आवश्यक दवाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीना को शहर में नियमित रूप से कचरा उठवाने, सार्वजनिक शौचालयों की साफ-सफाई के साथ-साथ पौधारोपण करने, प्याऊ के अंदर व बाहर साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए है।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य, सहायक निदेशक लोक सेवाएं रूबी अंसार, सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Don`t copy text!