Invalid slider ID or alias.

पूर्व मंत्री जाडावत के प्रयास लाये रंग… गवर्नमेंट लॉ कॉलेज को बीसीआई से मिली मान्यता, फर्स्ट ईयर में 60 सीटों पर होंगे एडमिशन।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौडग़ढ़।पुर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत के प्रयासों से अशोक गहलोत सरकार में बजट में मंजूरी के बाद साढ़े चार करोड़ की राशि की स्वीकृति मिली थी जिससे चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जालमपुरा में शुरु हुआ भवन निर्माण का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है संभवतया दीपावली के आस पास या अगले सत्र में नए भवन में शिफ्ट होगा लॉ कॉलेज। स्वीकृती के बाद से ही वर्तमान में पुरुषार्थी उच्च माध्यमिक विद्यालय के पाडनपोल के खाली हुए भवन में अस्थायी तौर पर शुरू किया गया था।
बार काउंसिल ऑफ इंडिया नई दिल्ली की ओर से राजकीय विधि महाविद्यालय, चित्तौड़गढ़, राजस्थान को एक वर्ष की अवधि के लिए अर्थात शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए 60 छात्रों के एक सेक्शन के प्रवेश के साथ तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम की मान्यता प्रदान की गई है।
पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने बताया कि पिछले दिनों से यहां फर्स्ट ईयर में एडमिशन को लेकर बनी असमंजस की स्थिति अब साफ हो जाएगी। एडमिशन के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया नई दिल्ली ने एक सेक्शन की परमिशन दी है। इनमें प्रत्येक में 60 सीट हैं। कॉलेज में अब तुरंत प्रभाव से निर्धारित शिड्यूल के अनुसार एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी। लॉ स्टूडेंट्स को बीसीआई से मान्यता मिलने से राहत मिली है पूर्व में छात्र छात्राओं को लॉ की पढ़ाई के लिए प्राइवेट कॉलेजों में महंगी फीस देकर दाखिला लेना पड़ता था अब सरकारी लॉ कॉलेज को मान्यता मिलने से शीघ्र एडमिशन लेने वाले छात्र छात्राओं को महंगी फीस से राहत मिलेगी।

Don`t copy text!