Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक आयोजित। 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास‌@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


सवाई माधोपुर। बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा सहित आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में जिला कलक्टर ने समीक्षा करते हुए नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह को जल संरक्षण हेतु पानी की पाइप लाईन को दुरस्त करवाने, प्रतिबंधित प्लास्टिक पॉलिथीन के प्रभावी रोकथाम के लिए अभियान चलाकर जुर्माना वसूल करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद में संचालित सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से साफ-सफाई सुनिश्चित करवाने तथा क्षेत्र की प्याऊ का निरीक्षण कर बंद पड़ी प्याऊ को चालू करवाने के निर्देश भी नगर परिषद आयुक्त को प्रदान किए। उन्होंने शहर के महावीर पार्क, गुलाब बाग सहित अन्य सार्वजनिक पार्को में साफ-सफाई व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने नाले व नालियों की साफ-सफाई करवाने के निर्देश भी नगर परिषद आयुक्त को प्रदान किए है।

जिला कलक्टर ने मानसून के दौरान सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों को पौधारोपण करने, बड़े पौधों के ट्री गार्ड हटवाकर नये छोटे पौधो के संरक्षण हेतु उपयोग में लेने के निर्देश प्रदान किए है।

उन्होंने बाल वाहिनियों के सुरक्षात्मक संचालन के लिए जिला परिवहन अधिकारी पीआर मीना को वाहनों की प्रदूषण फिटनेश के संबंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों को राजकीय कार्यालयों में जल संग्रहण के लिए वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम का निर्माण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के संयुक्त निदेशक पंकज मीना को जिन विभागों द्वारा अभी तक ई-फाईल कार्यप्रणाली शुरू नहीं की गई है उनका चिन्हिकरण कर 3 दिवस के भीतर आवश्यक रूप से ई-फाईल कार्यप्रणाली शुरू करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने मौसमी बीमारियों जैसे डायरिया, डेंगू, मलेरिया आदि से बचाव हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना को जिला अस्पताल में आवश्यक दवाओं का समुचित प्रबंधन करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना को मनरेगा कार्यस्थलों पर पौधारोपण करवाने तथा वाटर शेड के कार्यो के संबंध में चर्चा की। उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पानी की टंकियों की साफ-सफाई करवाकर सफाई की दिनांक अंकित करवाने तथा हैण्डपम्पों के आस-पास भी साफ-सफाई सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा शर्मा, सहायक निदेशक लोक सेवाएं रूबी अंसार, एडीपीसी समसा दिनेश गुप्ता, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Don`t copy text!