Invalid slider ID or alias.

वीरधरा कि खबर का असर… शम्भूपुरा मे बीज भंडार पर अनियमितता कि शिकायत पर पहुंची टीम, थमाया नोटिस।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौडग़ढ़। जिले के शम्भूपुरा मे एक बीज भंडार पर किसानों से अधिक मूल्य वसूलने कि मिल रही शिकायतो के बाद वीरधरा न्यूज़ नेटवर्क ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया तो चित्तौडग़ढ़ कृषि विभाग कि टीम ने तत्परता दिखाते हुए संबंधित बीज भंडार पर पहुंची जहां पर कारण बताओ नोटिस थमा 7 दिन मे जवाब माँगा।

चित्तौडग़ढ़ कृषि अधिकारी ज्योति प्रकाश सिरोया ने बताया कि वीरधरा न्यूज़ नेटवर्क पर खबर छपी कि शम्भूपुरा स्थित महादेव बीज भंडार पर किसानों से डीएपी खाद पर तय क़ीमत से अधिक पैसे लेने कि शिकायत मिलने के बाद मोके पर पहुंचे जहां दुकान, गोदाम, लाइसेंस, स्टॉक आदि चेक किया, डीएपी तो यहाँ पहले ही खत्म हो गया था इसलिए अधिक क़ीमत लेने कि पुष्टि नहीं हो पाई लेकिन मोके पर मूल्य सूची नहीं लगी थी, लाइसेंस ऑनलाइन नहीं था, पॉस मशीन मे डिप्रेन्स, स्टॉक रजिस्टर कम्प्लीट नहीं था ऐसी 7-8 कमियाँ पाई गईं जिसपर कारण बताओ नोटिस थमाया गया ओर 7 दिन मे जवाब माँगा गया, 7 दिन मे संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर फर्टीलाइजर कंट्रोल ऑर्डर एक्ट के तहत लाइसेंस सस्पेंड कि कार्यवाही कि जाएगी।

इस दौरान अंशु चौधरी सहायक निदेशक कृषि चित्तौडग़ढ़, ज्योति प्रकाश सिरोया कृषि अधिकारी चित्तोड़, गोपाललाल शर्मा कृषि अधिकारी चित्तोड़, दिनेश कुमार जागा, डॉ शंकर लाल जाट आदि ने मोके पर पहुंच निरीक्षण किया।

किसानों के इस मुद्दे को उठाने के बाद टीम द्वारा भी त्वरित कार्यवाही पर किसानों ने वीरधरा न्यूज़ नेटवर्क का आभार जताया।

Don`t copy text!