Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-जिला कलेक्टर ने भगवतगढ़ में रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशानुरूप आमजन को उनके द्वार पर ही उनकी समस्याओं का निराकरण करने के उद्देश्य से चलाई जा रही रात्रि चौपाल का आयोजन जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में गुरूवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र भगवतगढ़ में हुआ।
जिला कलक्टर ने कहा कि गांवों में आमजन की मुख्य समस्या पानी से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि सवाई माधोपुर जिले में भगवतगढ़ ही ऐसा कस्बा है जहां पर नियमित रूप से प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति की जाती है फिर भी किसी भी मौहल्ले या गांव में पानी की समस्या है तो उसके निराकरण के निर्देश विभागीय अधिकारियों को प्रदान किए है। उन्होंने बताया कि भगवतगढ़ पंचायत में 58 हैण्डपम्प में से 52 चालू है शेष को भी 4 दिवस में ठीक कराने के निर्देश जलदाय विभाग के अधिकारियों को दिए है।
उन्होंने पेयजल आपूर्ति की उचित व्यवस्था हेतु राजकीय एवं निजी कार्मिकों के नाम, मोबाइल नंबर पंचायत व संबंधित नलकूपों पर अंकित कराने के साथ-साथ इस संबंध में जलदाय विभाग के जिला कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 07462-220062 पर सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने 29 एवं 30 जून को अधिशाषी अभियंता को भगवतगढ़ पंचायत का भ्रमण कर ग्रामीणों की जल समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश प्रदान किए है।
जिला कलक्टर ने पंचायत के स्कूलों की समीक्षा के दौरान आमजन द्वारा भगवतगढ़ के सीनियर स्कूल में विज्ञान संकाय न होने की शिकायत की जिस पर जिला कलक्टर ने पंचायत के सरपंच केदारमल गुर्जर को इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर जिला कलक्टर कार्यालय को भिजवाने के निर्देश प्रदान किए। वहीं उन्होंने रात्रि चौपाल में उपस्थित नहीं होने पर सीबीईओ चौथ का बरवाड़ा को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश एसडीएम चौथ का बरवाड़ा दामोदर सिंह को प्रदान किए।
वहीं उन्होंने ग्रामीणों द्वारा बजरी के अनाधिकृत स्टॉक के बारे में जिला कलक्टर को अवगत कराया इस पर जिला कलक्टर उपखण्ड अधिकारी चौथ का बरवाड़ा को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी ग्रामीणों से पानी बचाने एवं मानसून के दौरान अपने खेत खलियान व घर पर आवश्यकतानुसार पौधे लगाने की अपील की।
रात्रि चौपाल में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी लाखन सिंह, तहसीलदार चौथ का बरवाड़ा नीरज सिंह, सीएमएचओ डॉ. धर्मसिंह मीना, उप निदेशक आईसीडीएस प्रियंका शर्मा, विकास अधिकारी चौथ का बरवाड़ा राजाराम मीना सहित अन्य जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!