Invalid slider ID or alias.

विधायक एवं जिला कलक्टर ने उंखलिया में की रात्रि चौपाल प्राप्त परिवेदनाओं के निराकरण के लिए मौके पर ही दिए निर्देश।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़। ग्रामीण जनों की समस्याओं का ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एवं एक ही छत के नीचे अधिकारी काउंटर निराकरण कर रहे हैं । इसी क्रम में निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी और जिला कलक्टर आलोक रंजन ने गुरुवार को निंबाहेड़ा पंचायत समिति की ऊंखलिया ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल की एवं जन समस्याओं का हाथों- हाथ निराकरण करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए । रात्रि चौपाल में पानी, बिजली, सड़क, पेंशन प्रकरण, आवास, राशन, अतिक्रमण आदि प्रकरणों में अधिकारियों को मौका देखकर नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने समस्याओं को ग्राम पंचायत स्तर पर आम सहमति से सुलझाने का प्रयास करने के निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की मांग पर खेल मैदान के चार दिवारी बनाने व शमशान घाट के लिए भूमि आवंटन तथा बच्चों के लिए खेल सामग्री उपलब्ध कराने के लिए विधायक श्रीचंद कृपलानी ने प्रधान को निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उंखलिया क्षेत्र में सड़क निर्माण सहित विकास के सभी कार्य करवाए गए हैं। विकास में कोई कमी नहीं रखी है। उन्होंने लोगों से सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया।
रात्रि चौपाल में अधिकारियों ने अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी आमजन को दी। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, प्रधान बगदी राम धाकड़, उपखण्ड अधिकारी विकास पंचोली , डीपीएम राजीविका महेंद्र मेहता, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार दिनेश कुमार जागा, उपनिदेशक उद्यान शंकर लाल जाट, जिला परिषद सदस्य गब्बर सिंह, सरपंच ऊंकार लाल धाकड़, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी व ग्रामीण जन मौजूद रहे ।

बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों का किया सम्मान

विधायक श्रीचंद कृपलानी और जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षाओ में 80% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं ऊपरना पहनाकर सम्मानित किया । इस अवसर पर 10वीं परीक्षा में 95% अंक प्राप्त कर जिले में द्वितीय रहने वाली वंदना धाकड़, बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने पर कन्हैया लाल धाकड़, रोहित कुमार, विनीता कुंवर, रानू धाकड़ आदि का सम्मान किया गया । विधायक और जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों से उनके करियर को लेकर संवाद किया एवं उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

Don`t copy text!