Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-नशीली दवाओ के दुरुपयोग व अवैध तस्करी के खिलाफ विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो क्षेत्रीय कार्यालय सवाई माधोपुर की ओर से विश्व नशा निषेध दिवस के अवसर पर सौरभ टीटी कॉलेज में नशीली दवाओ के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सौरभ शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय संचार ब्यूरो के प्रभारी अधिकारी नेमीचंद मीणा ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने नशीली दवाओं की लत, अवैध तस्करी और मादक द्रव्यों के सेवन के ओवरडोज से होने वाली समस्याओं के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक परिणाम के बारे में जानकारी दी। साथ ही मादक द्रव्य निषेध कानून पर जानकारी देकर लाभान्वित किया।
कार्यक्रम में बी एड कॉलेज के प्रभारी कांति गुर्जर और बीएसटीसी कॉलेज के प्रभारी अरुण शर्मा ने भी छात्र-छात्राओं को नशे, इसकी लत और दुष्परिणाम के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए समाज को नशा मुक्त करने की अपील की। एवं नेहरू युवा केंद्र के महेंद्र कुमार शर्मा ने नशे से होने वाली दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम में केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया प्रतियोगिता में विजेता रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया कार्यक्रम में के अंत में सभी ने देश को नशा मुक्त करने का संकल्प भी लिया। कार्यक्रम में साहिल खान, धीरज बंसीवाल, चेतराम मीणा सहित छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Don`t copy text!