Invalid slider ID or alias.

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक ई-फाइल पर कार्य करने एवं फाइलों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़। अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू.अ.) सुरेंद्र सिंह पुरोहित की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने एक एक कर विभागीय कार्यों, बजट घोषणाओं, डीएमएफटी आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर समय पर कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
एडीएम ने ई-फाइल पर कार्य करने एवं फाइलों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेंशन सत्यापन के कार्य को शीघ्रता से करने एवं अधिक से अधिक लोगों को पालनहार योजना से लाभान्वित करने की निर्देश दिए। उन्होंने मानसून के पूर्व शहर के नालों की साफ-सफाई करवाने, मौसमी बीमारियों से बचाव के उपाय करने, “हर घर एक पौधा” के संबंध में तैयार की गई कार्ययोजना योजना अनुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाओं को रोकने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
एडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमित रूप से पेयजल की गुणवत्ता की जांच की जाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। राजकीय आवासों की मरम्मत व रखरखाव हेतु बजट की मांग की जावें एवं तद्‌नुसार आवश्यक कार्यवाही करावें। निर्माण कार्य संवेदको के कारण धीमी गति से चले रहें है उन संवेदको को नोटिस जारी करावे। वर्षाकाल से पूर्व बांधों के रख-रखाव एवं मरम्मत संबंधी समस्त कार्य समय पर पूर्ण करें। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों एवं विद्यालय में पेयजल एवं बिजली के बकाया कनेक्शन की समीक्षा भी बैठक में की गई।
बैठक में डीएमएफटी के तहत खेल मैदान निर्माण सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए।
इस अवसर पर सीईओ दिनेश कुमार मंडोवरा, एसीईओ राकेश पुरोहित, सीएमएचओ डॉ ताराचंद गुप्ता, एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता एस के सिंह, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अधीक्षण अभियंता सुनीत कुमार, डीओआईटी के संयुक्त निदेशक राजेंद्र सिंघल, समाज कल्याण विभाग के उपनिदेशक आशिन शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!