Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-पंचायत समिति मे साधारण सभा की बैठक आयोजित। 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास‌@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


सवाई माधोपुर। पंचायत समिति सवाई माधोपुर की साधारण सभा की बैठक पंचायत समिति प्रधान निरमा मीना की अध्यक्षता एवं कृषि उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना के मुख्य आतिथ्य में सोमवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में कृषि उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास मंत्री मनरेगा योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 की पूरक वार्षिक कार्य योजना का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया। जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग के अन्तर्गत ग्राम पंचायत छारोदा, रामड़ी, हिम्मतपुरा, जीनापुर में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत निर्मित टंकियों को सुचारू रूप से चालू करने के निर्देश अधिशाषी अभियंता हरज्ञान मीन को दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को संसाधन विहिन स्कूलों की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना को खेल मैदान छारोदा से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए एवं ब्लॉक के अन्तर्गत रिक्त पदों की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कृषि उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना ने कहा कि भारत को आर्थिक महाशक्ति रूप में स्थापित करने के लिए गाँवों का समृद्ध होना आवश्यक है। हमारा उद्देश्य विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से गांवों को खुशहाल, शिक्षित, आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाना है। इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय से विकास कार्याे में तेजी लाए। बैठक के दौरान पंचायत में संचालित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की गई। इस दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन की वर्तमान स्थिति व क्षेत्र में किये जाने वाले कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।

उन्होंने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा आमजन से जुड़ी पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, कृषि, राजस्व सम्बन्धी समस्याओं के निदान हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से बिन्दुबार विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर समस्याओं के शीघ्रातिशीघ्र समाधान कर आमजन को राहत पहुँचाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग की स्वीकृत/प्रगतिरत सड़कों के अपूर्ण कार्य से अतिक्रमण हटवाकर शीघ्र कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से आमजन की सहभागिता के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकाधिक पौधारोपण करने का संकल्प दिलाया।

बैठक में उप जिला प्रमुख बाबूलाल मीना, जिला परिषद/पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, एसडीएम अनिल चौधरी, विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा सहित विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!