Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-बाडे में शिकार के लिए घुुसे पैंथर को ग्रामीणों ने लाठी, डंडों व पत्थरों से मौत के घाट उतारा।

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


बोंली।क्षेत्र के कोलाड़ा गांव में एक बाडे में भूख से व्याकुल एक वन प्राणी पैंथर ने शिकार करने के लिए बछड़े पर हमला कर दिया मवेसियों की चिल्लाने की आवाज सुनकर बाड़े का मालिक लाड़फूल मीणा व उसका पड़ोसी हंसराज व पप्पू खान भी मौके पर पहुंच गए एवं उन्होंने शिकार कर रहे पैंथर को भागने का प्रयास किया इस पर पैंथर ने तीनों पर हमला कर दिया जिससे तीनों घायल हो गए घायलों को बौंली चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद सवाई माधोपुर जिला चिकित्सालय भेजा गया है‌।

बौंली रेंज के वनपाल भूपेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि कोलाड़ा ग्रामीणों द्वारा गुरुवार को शाम 6:15 बजे क्षेत्रीय वन अधिकारी कविता बाई जाट को दूरभाष पर पैंथर द्वारा बछडे पर हमला करने एवं ग्रामीणों द्वारा पैंथर पर पथराव करने की जानकारी दी गई। सूचना पाकर वन विभाग की टीम राजकीय वाहन के साथ वनपाल भूपेंद्र सिंह जादौन के नेतृत्व में वन विभाग की टीम 6:45 पर जब कोलाडा गांव मौके पर पहुंची तो पैंथर को मृत अवस्था में पाया गया एवं उसके ऊपर 10 से 15 किलो के भारी पत्थर पड़े थे मौके पर पैंथर की वीडियो ग्राफी व फोटो ग्राफी कराई गई पैंथर अनुसूची प्रथम का वन्य जीव होने के कारण ग्रामीणों द्वारा पैथर को मारने पर उपवन संरक्षक सवाई माधोपुर श्रवण कुमार रेड्डी के निर्देश पर अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं में वन विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है।

सूचना के बाद बौंली से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश यादव, पुलिस उपाधीक्षक अंगद शर्मा एवं सर्किल इंस्पेक्टर अवतार सिंह मय बल के मौके पर पहुंचे। फिलहाल पैंथर के शव को वन विभाग में अपनी कस्टडी में संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग सवाई माधोपुर प्रथम श्रेणी चिकित्सालय में ले जाया गया एवं जहां पर पोस्टमार्टम के बाद पैंथर का दाह संस्कार किया जाएगा।

बौंली वनपाल भूपेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि पैंथर के बाडे में घुसकर बछड़ी का शिकार करने के प्रयास के दौरान बाड़े के मालिक लाड़फूल मीणा व हंसराज एवं पप्पू खान पैंथर को खदेडने की कोशिश की जिससे पैंथर ने उन पर हमला कर दिया बाड़े से निकलकर पैंथर गली में आ गया जहां अज्ञात ग्रामीणों ने छत पर से भारी-बड़े पत्थर व लाठी, डंडों से उसे मौत के घाट उतार दिया‌। घटनास्थल पर वन विभाग की टीम में कैलाश यादव, हीरालाल, राजेंद्र गुर्जर, प्रह्लाद सिंह, व नवल किशोर मौजूद रहे।

Don`t copy text!