Invalid slider ID or alias.

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जन्मोत्सव समारोह पूर्वक मनाया जाएगा चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा जिले से पांच हजार दुपहिया वाहन रैली में हजारों लोग होंगे शामिल।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्री अभियंता अनिल सुखवाल।

चित्तौड़गढ़। अजेय योद्धा, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जन -जन के आदर्श बने इस प्रेरणा को लेकर महाराणा प्रताप जन्मोत्सव समिति 2024, की अगुवाई में सर्व समाज की भागीदारी से महाराणा प्रताप का जन्मोत्सव ज्येष्ठ शुक्ला तृतीया 9 जून रविवार को चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा विभाग द्वारा चित्तौड़गढ़ में समारोह पूर्वक मनाया जाएगा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए विभाग संघचालक व कार्यक्रम संरक्षक हेमंत कुमार जैन ने बताया कि चित्तौड़गढ़ विभाग के अंतर्गत भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों का यह संयुक्त कार्यक्रम हो रहा है। जिसमें भीलवाड़ा विभाग की वाहन रैली भीलवाड़ा से प्रारंभ होकर चित्तौड़गढ़ पहुंचेगी, जबकि चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा विभाग की संयुक्त रैली शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम से 9 जून को अपराह्न 1:15 बजे प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गो पाडन पोल होते हुए दुर्ग स्थित फतेह प्रकाश महल पहुंचेगी। जहां वाहन रैली समापन के साथ ही 3.15 बजे जिला कलक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षता में प्रमुख संतो और संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं राष्ट्र चिंतक इंद्रेश कुमार जी का प्रेरक उद्बोधन होगा।
जैन ने बताया कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जीवन चरित्र जन जन तक पहुंचे और यशस्वी प्रताप का जीवन सभी के लिए आदर्श बने इस उद्देश्य को लेकर सभी समाजों की और आमजन की भागीदारी से महाराणा प्रताप का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विभाग सह कार्यवाह दिनेश कुमार भट्ट ने बताया कि भीलवाड़ा से और जिलों के अन्य क्षेत्रों से चित्तौड़गढ़ पहुंचने वाली वाहन रैली के लिए समूचे मार्ग भर में शीतल पेयजल एवं 10 हजार भोजन पैकेट की समुचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि रैली में करीब 5 हजार वाहन और 10 हजार लोगों के भाग लेने की सूचना के चलते बृहद स्तरीय महाराणा प्रताप जयंती समारोह के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।
इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक व प्रांत पर्यावरण संयोजक धर्मपाल गोयल ने बताया कि महाराणा प्रताप जन्मोत्सव का यह आयोजन पूरी तरह प्रदूषण व प्लास्टिक मुक्त होकर अभियान को समर्पित रहेगा। उन्होंने बताया कि आयोजन को लेकर पूर्व में कई तैयारियां बैठक हो चुकी है। प्रशासनिक दृष्टि से चार जिले और संघ की दृष्टि से सात जिलों का यह कार्यक्रम चित्तौड़गढ़ और कुंभलगढ़ विभागों में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संघ के नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, भारतीय मजदूर संघ, हिंदू जागरण मंच, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विद्या भारती, लघु उद्योग भारती, चित्तौड़ी आठम महोत्सव समिति, साहित्य परिषद सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों और कार्यकर्ताओं को विभिन्न व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां सौंपी गई है।
मीडिया प्रभारी संजय खाबिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि समारोह को लेकर तैयारीयों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Don`t copy text!