Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-पेयजल, बिजली एवं सड़क सहित महत्वपूर्ण विभागों के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्री दुर्गेश लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। अतिरिक्त जिला कलेक्टर भूमि अवाप्ति सुरेंद्र पुरोहित ने आज जिला परिषद सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और जिले में चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों, योजनाओ आदि की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। एडीएम ने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने, निर्बाध बिजली सप्लाई करने, मनरेगा में लेबर बढ़ाने, मौसमी बीमारियों से बचाव के उपाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी वर्षा ऋतु में पौधारोपण की तैयारियों की समीक्षा भी बैठक में की।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के चल रहे विभिन्न सड़क कार्यों, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, बजट घोषणा के कार्यों की समीक्षा की। जिला कलक्टर ने बैठक में डीएमएफटी के बकाया कार्यों की समीक्षा की और अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। आगामी वर्षा ऋतु में पौधारोपण की तैयारियों की समीक्षा करते हुए इसमें विभिन्न विभागों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्कों सहित सार्वजनिक स्थानों पर एवं पशुओं के लिए पर्याप्त जल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा संस्थानों में लू-तापघात के मरीजों के लिए बैड, आवश्यक दवा, जांच सुविधाओं आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गौशालाओं में पर्याप्त चारा, पानी, छाया आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने पालनहार, पेंशन सहित सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं के लंबित प्रकरणों को जल्द निस्तारित कर लाभार्थियों को लाभ दिलवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एवीवीएनएल के एसई एस के सिंह, सीएमएचओ ताराचंद गुप्ता, समाज कल्याण अधिकारी आशिन शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!