Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-सूरवाल में रात्रि चौपाल लगाकर जिला कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। पंचायत समिति सवाई माधोपुर की ग्राम पंचायत सूरवाल में शुक्रवार को जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव ने रात्रि चौपाल का आयोजन का आमजन की समस्याओं को सुना और गर्मी में पानी-बिजली एवं चिकित्सा सुविधा सहित अन्य परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। इससे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरवाल एवं माडल खेल मैदान सूरवाल का निरीक्षण भी किया।
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा जिला कलक्टर को बिजली कटौती, आवास सहायता, रास्तों से अतिक्रमण हटवाने, पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलवाने, लिंक रोड़ निर्माण, पीएम आवास योजना की किश्त नहीं आने, विद्युत कनेक्शन, सार्वजनिक रास्ते से कब्जा हटवाने, नामांतरण, भूमि आवंटन, पेयजल की आपूर्ति नहीं होने की शिकायत की गई। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित प्रकरणों की जांच कर परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए है।
ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को अवगत कराया कि विद्युत कटौती होने से गांव में पेयजल की सप्लाई बाधित हो जाती है इस पर जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को भीषण गर्मी व लू-तापघात के मध्यनजर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए आवासों का निरीक्षण कर पात्रता के अनुसार लाभ दिलाने के निर्देश दिए है।
इस दौरान उन्होंने हैण्डपम्प खराब होने की शिकायत पर व राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में देरी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के शीघ्र समाधान करने एवं खराब हैण्डपम्पों को सहीं करवाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा सूरवाल सीएचसी पर रात्रि में चिकित्सकों के अनुपस्थित रहने की शिकायत मिलने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इस संबंध में जांच करवाकर चिकित्सा अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश बीसीएमएचओ को दिए।
वहीं सूरवाल से पुसोदा जाने वाली सड़को क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर अधिशाषी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग को क्षतिग्रस्त सड़कों की शीघ्र मरम्मत करवाने के निर्देश दिए है।
जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों को भीषण गर्मी से बचाव के लिए अपील करते हुए कहा कि अपना व अपने परिवार के सदस्यों का इस तीव्र गर्मी में ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि दिन के समय में घरों से बाहर निकलने से बचें, तरल पदार्थ यथा ठण्डा पानी व ओआरएस आदि का सेवन करते रहें।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी अनिल चौधरी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी लखन सिंह कुंतल, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, विकास अधिकारी डॉ सरोज बैरवा, यूआईटी सचिव बृजेन्द्र मीणा व संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार रामराज मीणा,सहित स्थानीय जनप्रतिनिधी एवं विभिन्न विभागों के जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!