Invalid slider ID or alias.

नागौर-न्यायालय परिसर में पौधारोपण कर विश्व पृथ्वी दिवस मनाया।

 

वीरधरा न्यूज़।मकराना@ श्री मोहम्मद शहजाद।

मकराना।राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मेड़ता के निर्देशानुसार न्यायालय परिसर मकराना में विश्व पृथ्वी दिवस को वर्ष 2024 की थीम पृथ्वी बनाम प्लास्टिक की तर्ज पर मनाया गया।
इस अवसर पर ताल्लुका अध्यक्ष, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश कुमकुम, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सोनल पारेख, सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट पूनम योगी के द्वारा पर्यावरण में सहयोग के लिए पौधारोपण किया गया। एडीजे कुमकुम ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों का समर्थन करने के लिए 22 अप्रैल को विश्वभर में पृथ्वी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष पृथ्वी दिवस को इस प्रतिज्ञा के साथ मनाया जा रहा है कि हमारे दैनिक जीवन में उपयोग किये जाने वाले प्लास्टिक को निम्नतम स्तर पर लाना है। प्लास्टिक के सूक्ष्मकण मानव स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक साबित हो रहे है। प्लास्टिक पृथ्वी पर सालों तक अपशिष्ट के रूप में जीव-जन्तुओं एवं पर्यावरण के लिए नुकसान दायक है।
इस अवसर पर बार संघ अध्यक्ष सगीर अहमद, पैनल अधिवक्ता तलत हुसैन हनीफी, मोहम्मद उमर गैसावत, भंवरा राम डूडी, गिरधारी जोशी, न्यायिक कर्मचारी ललित कुमावत, गौतम देता, विश्राम मीना, कालूराम, प्रेमसुख, कमल सहित अर्ध न्यायिक स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

Don`t copy text!