Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-अंबेडकर जयंती पर किया बाबा साहब को याद।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाईमाधोपुर। “वतन फाउंडेशन” द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर फाउंडेशन के सभी धर्मों के मतावलंबी सदस्यों द्वारा अंबेडकर सर्किल पर सभी आगंतुकों को मीठा शर्बत पिला कर सामाजिक सौहार्द की मिसाल प्रस्तुत की।
फाउंडेशन के प्रवक्ता मोइन खान ने बताया कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर फाउंडेशन के सभी धर्मों के मतावलंबी सदस्यों द्वारा अंबेडकर सर्किल पर सभी आगंतुकों एवं यात्रियों को मीठा शर्बत पिलाया गया तथा ठंडे पानी की प्याऊ/छबील लगाकर सेवा की गई। फाउंडेशन के सदस्य फिरोज खान और अल्फ़ाज़ हुसैन ने पौधे सहित गमले सर्कल के चारों ओर लगने के लिए फाउंडेशन को भेंट किये।
फाउंडेशन की महिला विंग की सदस्य सुनीता मधुकर, रजनी लक्षवाल, मंजू गंगवाल, सीमा छाबड़ा, अनु जैन, सावित्री बुद्धिस्ट द्वारा बाबा साहब की जयंती पर विशेष थीम पर सर्किल की साज सज्जा की गई। यात्री वाहन में सवार लोगों को शर्बत और ठंडा पानी पिलाया गया। फाउंडेशन के सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि भारतरत्न डॉ. बीआर अम्बेडकर भारतीय सामाजिक-राजनीतिक आंदोलन के ऐसे पुरोधा रहे हैं, जिन्होंने जीवनपर्यंत समाज के आख़िरी पायदान पर संघर्षरत व्यक्तियों की बेहतरी के लिए कार्य किया। डॉ. अम्बेडकर बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे इसलिए उनके लेखों में विषय की दार्शनिक मीमांसा प्रस्फुटित होती है। बाबासाहेब का चिंतन एवं कार्य समाज को बौद्धिक, आर्थिक एवं राजनैतिक समृद्धि की ओर ले जाने वाला तो है ही, साथ ही मनुष्य को जागरूक मानवीय गरिमा की आध्यात्मिकता से सुसंस्कृत भी करता है। महिला विंग की रोमा नाज़ ने बताया कि कार्यक्रम में सामाजिक एवं धार्मिक समरसता की मिसाल देखने को मिली। सभी धर्मों के मानने वाले इस आयोजन में उपस्थित रहै। पुष्पगुच्छ भेंट कर स्नेह प्रदर्शित किया।
वतन फाउंडेशन के हुसैन आर्मी ने बताया कि वतन फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा धार्मिक एवं सामाजिक सौहार्द के कई कार्यक्रम निरंतर आयोजित किए जाते रहे हैं। फाउंडेशन पिछले 10 सालों से सोच हमारा पैगम भाईचारे के नाम देश में आपसी सामाजिक सौहार्द के लिए टीम वतन फाउंडेशन काम कर रही है।
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष रमेश बैरवा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम बेरवा, नरेंद्र शर्मा, प्रोफेसर रामलाल, सलमान रंगरेज, आसिफ खान, सलीम खान, फिरोज खान, महेश योगी, जुगराज बुद्धिस्ट, अल्फ़ात हुसैन, अली हुसैन आदि मौजूद रहै।

Don`t copy text!