Invalid slider ID or alias.

सांवरिया जी दर्शन में अव्यवस्था पर वरिष्ठों ने उठाई आवाज, की सुलभ व सहज दर्शन व्यवस्था की मांग।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौडग़ढ़।सांवरिया जी के दर्शन में वरिष्ठों के लिए कोई अलग से व्यवस्था नही होने से बड़ी तकलीफ है, एक ही कॉरिडोर, जिन बुजुर्गो को चलने में समस्या है उनके लिये मन्दिर मेन गेट से काफी लंबे चलकर आने के बाद कॉरिडोर के बीच वाले वीआईपी एंट्री गेट पर दर्शन पर जाने हेतु विकलांग चेयर उपलब्ध है पर दर्शन करके निकलने पर वापसी में चेयर नही होने से व उसी लंबे कॉरिडोर से निकलने की बाध्यता होने से काफी लंबा चलना पड़ता है जिससे काफी तकलीफ होती है।
वरिष्ठ नागरिक मंच ने वरिष्ठों के लिए सीधे व कम से कम चलने वाले मार्ग को खोलने की मांग की है। मंच पदाधिकारियों ने इस बात पर रोष व्यक्त किया है कि जो लोग थोड़ी बहुत पंहुच रखते है उनके लिए सुलभ रास्ता खोल दिया जाता है और बुजुर्गों के गिड़गिड़ाने पर भी सुरक्षा व्यवस्था में लगे लोग सुनवाई तक नही करते व उनका व्यवहार भी रूखा होता है।
मंच को प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदिर के अंदर दर्शन स्थल के वहां जो भी सुरक्षाकर्मी है दर्शनार्थियों के साथ बड़ी बदतमीजी से पेश आते है व अभद्रता पूर्ण व्यवहार करते है, जिससे भक्तो की भावनाओ को ठेस पंहुचाती है।
वरिष्ठ नागरिक मंच ने प्रशासन से इस व्यवस्था में अविलम्ब सुधार करने की मांग की है, मंच पदाधिकारियों ने ऐसी प्राप्त जानकारी पर रोष व्यक्त करते हुए मंदिर प्रशासन से मांग की हैं कि मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज समय समय पर निकाल कर दर्शनार्थियो से बदसलूकी करने वाले स्टाफ को अविलम्ब बदलना चाहिए या उन्हें उपर्युक्त ट्रेनिंग देनी चाहिए।
मंच को दर्शनार्थियों से यह भी शिकायत प्राप्त हुई है कि कॉरिडोर में शौचालय की उपर्युक्त सफाई नही होने से कॉरिडोर में बदबू आती है जो कि मंदिर प्रांगण के लिए ठीक नही है इसके लिए भी मंदिर प्रशासन को कदम उठाने चाहिए।
मंच जिलाध्यक्ष व महासचिव ने कहा है कि मंदिर प्रशासन द्वारा उपर्युक्त सुधार नही किये गए तो इस संबंध में मंच प्रतिनिधि मंडल जल्दी ही प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से भेंट कर अपनी शिकायत दर्ज कराएगा।

Don`t copy text!