Invalid slider ID or alias.

पांचवी बोर्ड और अन्य परीक्षाओं की तिथियों में हो संशोधन: प्रदेशाध्यक्ष पुष्करणा।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़ @डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार को पत्र भेजकर लोकसभा चुनाव को देखते हुए वार्षिक परीक्षा एवं पांचवी बोर्ड परीक्षा कायिक्रम में संशोधन की मांग की।
प्रदेशाध्यक्ष रमेश चंद्र पुष्करणा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राजस्थान में 19 एवम 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई है। लोकसभा चुनाव होने के कारण स्कूलों को मतदान केंद्र बनाया जाना है तथा शिक्षकों एवं विद्यालय कार्मिकों की ड्यूटी भी मतदान दलों में लगाई जाती है। वर्तमान में प्रदेश में बोर्ड के अलावा अन्य कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं की तिथियां भी 8 अप्रैल से 25 अप्रैल तक निश्चित है तथा एक मई 2024 से नए शिक्षा सत्र का भी प्रारंभ होना है।
प्रदेश महामंत्री महेंद्र कुमार लखारा ने अपने पत्र में कहा कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा भी पांचवीं बोर्ड परीक्षाओं को 15 से 20 अप्रैल 2024 तक करवाया जाना निश्चित किया गया है। लोकसभा चुनाव के कारण पांचवीं बोर्ड परीक्षा एवं अन्य कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन एवं उनका परीक्षा परिणाम तथा नए सत्र के शुभारंभ का होना संभव नहीं होने के कारण उक्त तिथियों में संशोधन करवाया जाना अपेक्षित है।इन परिस्थितियों को देखते हुए संगठन का आग्रह है शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित होने वाली सभी तरह की परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन करवाकर नई तिथियों की घोषणा की जावे, जिससे शिक्षक और शिक्षार्थी सभी को राहत मिलेगी।
प्रदेश संगठन के घनश्याम प्रदेश संगठन मंत्री, अशोक शर्मा प्रदेश सभाध्यक्ष, संपत सिंह प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बसंत जिंदल प्रदेश उपाध्यक्ष, डॉ अरुणा शर्मा प्रदेश महिला उपाध्यक्ष, रवि आचार्य प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री, जया पानेरी प्रदेश महिला मंत्री सहित पदाधिकारियों ने संगठन की मांग पर शीघ्र संज्ञान लेकर प्रदेश के सभी शिक्षकों और शिक्षार्थियों को राहत प्रदान कराने की मांग का समर्थन किया।

Don`t copy text!