Invalid slider ID or alias.

बड़ीसादड़ी-निकुम्भ में कृषि मंडी में समर्थन मूल्य पर गेंहू की खरीद शुरू पंजीयन के लिये सरकार ने जारी किया टोल फ्री नम्बर।

 

वीरधरा न्यूज। निकुंभ @ श्री अभिषेक खाब्या।

बड़ीसादड़ी।भारतीय खाद्य निगम मंडल उदयपुर द्वारा समर्थन मूल्य पर गेंहू खरीद केन्द्र का शुभारंभ उपखण्ड क्षैत्र के निकूम्भ कस्बे की कृषि उपज मंडी परिसर में शुरू हो गया है, मंडी में एफसीआई द्वारा सारी तैयारिया की जा चुकी है।
मंडी किस्म निरिक्षक निशांत यादव ने बताया कि 10 मार्च से खरीद शुरू हो चुकी है।
भारत सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर गेंहू की खरीद के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य 2275 रूपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है तथा राजस्थान सरकार द्वारा 125 रूपये प्रति क्विंटल का बोनस सिया जा रहा है।
निरीक्षक निशांत यादव ने बताया कि कि गेंहू विक्रय के लिये किसानों को राज्य सरकार के पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा किसान अपने स्वंय के मोबाइल से या ई मित्र अटल सेवा केन्द्र के द्वारा या राजस्थान सरकार की वेबसाईट लिंक पर पंजीकरण करा सकते है वही सरकार ने पंजीकरण के टोल फ्री नम्बर 18001806030 भी जारी किया हुआ है जिसका उपयोग भी पंजीकरण के लिये कर सकते है। किस्म निरिक्षक निशांत यादव कस्बे में व कस्बे में आने वाले गांवों के किसानो को समर्थन मूल्य पर गेंहू विक्रय करने के लिये प्रोत्साहित कर रहे है ।

Don`t copy text!