Invalid slider ID or alias.

भदेसर-बेटी जन्मोत्सव एवं योग्य दंपति सम्मान समारोह का हुआ आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़। भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर। उपखंड मुख्यालय पर महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वाधान में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत योग्य दंपति सम्मान समारोह एवं बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन उपखंड कार्यालय के सामने स्थित एम के रिसोर्ट एवं वाटिका में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में भदेसर पंचायत समिति की विभिन्न ग्राम पंचायत से योग्य दंपति को आमंत्रित किया गया जिसमें से 10 योग्य दंपति को शॉल साड़ी एवं स्मृति चिन्ह देकर उपस्थित अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान 10 बालिकाओं का केक काटकर एवं उन्हें उपहार देकर उनका जन्मोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम में पोषण पखवाड़ा के तहत विभिन्न ग्राम पंचायत से आई महिला बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता एवं सहयोगियों के द्वारा 45 प्रकार के पौष्टिक व्यंजनों की प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी का उपस्थित अधिकारियों के द्वारा अवलोकन किया गया एवं प्रदर्शनी में लगाए गए। पौष्टिक व्यंजनों में से प्रथम द्वितीय एवं तृतीय का परिणाम निकालकर सर्वश्रेष्ठ व्यंजन पुरस्कार वितरित किया गया।
समारोह की अध्यक्षता भदेसर पंचायत समिति प्रधान सुशीला कंवर के द्वारा की गई। मुख्य अतिथि भदेसर पंचायत समिति के उपखंड अधिकारी विजेश कुमार पांडेय थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत समिति सदस्य सीमा शर्मा सरपंच रतन कंवर उपस्थित रहे।
समारोह में विभाग के उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग की रुचि भूकल एवं सहायक निदेशक महिला अधिकारिता राकेश तंवर थे। भदेसर पंचायत समिति के सहायक विकास अधिकारी बाल किशन शर्मा सुमैर सिंह महिला पर्यवेक्षक सुशीला खेरड़िया पचैता ज्योति शर्मा नानालाल सुथार उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन प्रतिभा पगारिया के द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम का आभार सुमेर सिंह उदावत द्वारा व्यक्त किया गया।
कार्यक्रम के दौरान भदेसर उपखंड अधिकारी विजेश कुमार पांडेय के द्वारा लोकसभा चुनाव के मध्य नजर उपस्थित सभी जनों को कार्यक्रम स्थल पर ही मतदान की शपथ दिलाई गई एवं कहा कि आगामी चुनाव में हर व्यक्ति का यह दायित्व है कि अपना मतदान करें एवं अपने आस पड़ोस एवं ग्रामीण जन को भी मतदान के लिए उनका उत्साह वर्धन करें।
कार्यक्रम प्रारंभ होने से पूर्व आई हुई कार्यकर्ता एवं सहयोगियों के द्वारा उपस्थित अधिकारियों के सानिध्य में पूरे नगर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत रैली निकाली गई महिलाएं हाथों में तखतिया लेते हुए चल रही थी एवं नारे लगा रही थी इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रैली उपखंड कार्यालय से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः एमके रिजॉर्ट एवं वाटिका पहुंची जहां पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के समापन के पश्चात कोशीथल की कार्यकर्ता मंजू जाट के निधन पर उन्हें 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

Don`t copy text!