Invalid slider ID or alias.

गंगरार-जनसुनवाई में सामने आई नरेगा में जेसीबी से काम होने की शिकायत, एसडीएम ने जाँच के आदेश दिए।

 

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह के प्रथम गुरुवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में गुरुवार को गंगरार स्थित ग्राम पंचायत में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की जनसुनवाई उपखंड अधिकारी के अध्यक्षता में आयोजित की गई।
जनसुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता की हर व्यक्ति को न्याय मिले इसके लिए जनसुनवाई की सूचना आम जनता तक पहुंचे इसके लिए जनसुनवाई का प्रचार प्रचार किया जाए ताकि आमजन इस कार्यक्रम से जुड़ सके। जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने नरेगा कार्य में हो रही धांधली पर कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर अपनी शिकायत दर्ज कराई ग्रामीणों का कहना है कि 5 मार्च 2024 को गंगरार उपखण्ड के ग्राम जलकी का खेडा में रायपुरिया रोड पर मनरेगा नाडी कार्य जेसीबी द्वारा करवाया जा रहा है। इस प्रकार आम श्रमिकों को मनरेगा कार्य से वंचित रखा
जा रहा है, साथ ही मनरेगा कार्य जेसीबी द्वारा करवाये जाने से मनरेगा श्रमिको को रोजगार के साथ सरासर धाधली हो रही है। जेसीबी के द्वारा नरेगास्थल पर हो रहे कार्य की वीडियो और फ़ोटो लिए गए जिसे साक्ष्य के रूप में अधिकारियों को दिखाया गया, जिसे लेकर उपखंड अधिकारी ने तत्काल कमेटी गठित कर जांच कर जाँच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।
इधर प्रचार प्रसार के अभाव में कई लोग इस जनसुनवाई में नही पहुच पाए, जिस पर एसडीएम ने आगे से होने वाली जनसुनवाई मे अधिकाधिक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए।

Don`t copy text!