Invalid slider ID or alias.

बेंगु-शोभायात्रा निकाल भगवान विश्वकर्मा के प्रति जताई आस्था।

वीरधरा न्यूज़। बेंगु@ श्री महेन्द्र धाकड़।


बेगू। कस्बे मे विश्वकर्मा जयंती के तहत राम जानकी विश्वकर्मा मंदिर पर दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जांगिड़ ब्राह्मण परिवार ने बताया कि कार्यक्रम के तहत बेगूं नगर में स्थित राम जानकी मंदिर के स्थित भगवान विश्वकर्माजी के मंदिर पर एक दिन पूर्व मंदिर पर लाइट डेकोरेशन करके सजाया गया। बुधवार को रात्रि में सुन्दर काण्ड का आयोजन किया गया। गुरुवार को मंदिर परिसर में प्रातः शुभ मुहुर्त पर प्रतिमा का अभिषेक किया। जयंती को लेकर मंदिर में हवन एवं पूजन अर्चना को गई । इस के बाद नगर में भव्य शोभायात्रा का निकाली गई।

शोभायात्रा नगर बस स्टैंड से ढोल नगाड़ों के साथ शुरू हुई। साथ ही नगर के बीचोबीच से होते हुए वापिस मंदिर परिसर में संपन्न हुई। यात्रा में काफी संख्या में लोगों ने भाग लेकर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करते हुए,भगवान विश्वकर्मा दिवस पर सजाई गई झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं। गणमान्य नागरिक भी शोभा यात्रा में शामिल हुए।

विश्वकर्मा जयंती का बड़ा ही धार्मिक महत्व है हर साल माघ माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन विश्वकर्मा जयंती मनाई जाती है पंचांग के अनुसार इस साल उदयातिथि के अनुसार विश्वकर्मा जयंती 22 फरवरी गुरुवार को हर्ष उल्लास से मनाई गई। हिंदू धर्म में भगवान विश्वकर्मा की पूजा बहुत ही महत्व रखती है विशेष तौर पर शिल्पकार और इंजीनियर भगवान विश्वकर्मा का पूजन अवश्य करते हैं।

Don`t copy text!