Invalid slider ID or alias.

रावतभाटा-विधायक धाकड़ के फिर बिगड़े बोल मांगो को लेकर धरने पर बैठे श्रमिकों ने जताया रोष।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


रावतभाटा।शहर के चारभुजा स्थित बप्पारावल चौराहे पर भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले पिछले 13 दिनों से धरने पर बैठे मजदूर स्थानीय विधायक सुरेश धाकड़ के बयानों से खफा हो गए। दरअसल यहां शुक्रवार को रामलीला मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाभार्थी संवाद कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। इस दौरान स्थानीय विधायक धाकड़ ने अपने संबोधन में कहा कि रावतभाटा में जो भी ठेकेदार श्रमिको का शोषण करता है उसे ब्लेक लिस्टेड करवाकर जेल की सलाखों में डालेंगे। लेकिन होशियार जरूर रहना है। बहुत से लोगो की दुकानदारी बंद हो गई इसलिए कई लोग टेंड लगाकर इधर उधर बैठ जाए तो चक्कर मे मत पड़ना। क्योकि ऐसे लोग अपनी दुकान चलाने के लिए अलग-अलग आइटम पेश करते है लेकिन में आप लोगो को भरोसा दिलाता हूं कि हम हर मजदूर के साथ खड़े है। डॉ धाकड़ के इस बयान के बाद अणु शक्ति श्रमिक संघ (बीएमएस) के अध्यक्ष जोत सिंह सोगरवाल ने कहा कि स्थानीय विधायक का दायित्व है कि मजदूरों के शोषण के खिलाफ धरने का समर्थन कर प्रबंधन से वार्ता करनी चाहिए। सिंह ने कहा कि विधायक महोदय को सोचना चाहिए कि दुकान लगाकर हम नही बल्कि आरएपीपी प्रबंधक व ठेकेदार लोग बैठे हुए है। अध्यक्ष सोगरवाल ने कहा कि विधायक के इस बयान की तमाम श्रमिक संगठन व मजदूर भाई निंदा करते है।

 

13 दिन बीत जाने पर भी नही की बात:

 

अणुशक्ति श्रमिक संघ (बीएमएस) अध्यक्ष सोगरवाल ने कहा कि आज धरना ओर क्रमिक अनशन को 13 दिन बीत चुके मगर किसी जनप्रतिनिधियों ने मजदूर का हाल नही जाना। बल्कि विधायक को ज्ञापन देने पहुंचे मजदूरों से प्रतिनिधि ने यह तक कह दिया कि क्या विधायक के कहने पर धरने पर बैठे हो। सोगरवाल ने कहा कि आरएपीपी मैनेजमेंट मालिक और श्रमिक नोकर है। मालिक नोकर की लड़ाई में क्षेत्रीय विधायक को हस्तक्षेप कर मजदूरों का साथ देना चाहिए। और गलत करने वालो की दुकानदारी बंद करवानी चाहिए। हमारी तो मजदूरों के हक की लड़ाई है इसे दुकानदारी न कहा जाए।

 

ये बोले विधायक धाकड़

 

उक्त मामले को लेकर विधायक धाकड़ ने कहा कि किसी भी बात का गलत अर्थ ना निकाला जाए। मेरे पास भी फोन आया था। समस्या जानने को लेकर आगामी 22 तारीख को मजदूर संगठन व श्रमिको से समस्या जानकर समाधान किया जाएगा। मजदूरों का शोषण करने वालो को किसी भी हाल में बक्शा नही जाएगा।

Don`t copy text!