Invalid slider ID or alias.

प्रतापगढ़-अब डिप्रेशन और तनाव होने पर घर बैठे ले सकेंगे निशुल्क परामर्श

 

वीरधरा न्यूज़। प्रतापगढ़ @ श्री तारुसिंह।

प्रतापगढ़।डिप्रेशन या मानसिक रूप से
तनाव ग्रस्त रोगियों के लिए एक अच्छी खबर है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने टेली मानस टोल फ्री सेवा शुरू कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अच्छी बात है कि बिना पहचान बताएं संबंधित शख्स घर बैठे ही 24 घंटे मनोचिकित्सको व एक्सपर्ट काउंसलर्स से परामर्श ले सकेंगे। सबसे ज्यादा फायदा प्रतियोगी परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन सहित स्कूल कॉलेज में युवाओ में बढ़ते दबाव को कम करने में फायदा मिलेगा। काउंसलिंग से डिप्रेशन, नींद, पारस्परिक संबंधों में तनाव, बच्चों के बौद्धिक व भावनात्मक समस्याओं के निदान के लिए परामर्श दिया जाएगा मनोरोग चिकित्सक व एक्सपर्ट काउंसलरों की टीम जयपुर में काम कर रही है।
यू ले सकेंगे सुविधा
टेली मानस केंद्र में संपर्क के लिए टोल फ्री नंबर 14416 या 1800-89-14416 पर कॉल किया जाएगा।
जहां विशेषज्ञों की ओर से पहले रोगियों की समस्याओं को पहचाना जाएगा और फिर परामर्श के साथ आवश्यकता होने पर इलाज की सुविधा होगी। जिन रोगियों को व्यक्तिगत तौर पर डॉक्टर से मिलने
का परामर्श दिया जाएगा, ऐसे रोगियों को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में
मनोचिकित्सक से उपचार उपलब्ध होगा। इस सेवा के प्रचार प्रसार के लिए स्कूल और कॉलेज लेवल छात्र-छात्राओं पर खास ध्यान दिया जाएगा।

इनका कहना है
अस्पतालों में ओपीडी व जांच की पर्ची पर भी टेली मानस सेवा के टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर की मोहर लगाकर आमजन को जागरुक किया जा रहा है। जरूरत होने पर अस्पताल में मनोचिकित्सक से उपचार के लिए रैफर किया जाएगा।

Don`t copy text!