Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-जिला कलक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक। योजनाओं,कार्यों की प्रभावी क्रियान्विति एवं उनकी प्रगति सुनिश्चित करने के दिए निर्देश। 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडगढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।


चित्तौड़गढ़ । जिले में चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों, फ्लैगशिप योजनाओ, बजट घोषणाओं, 100 दिवसीय कार्य योजना, विभिन्न विभागों की योजनाओं, कार्यक्रमों, कार्यों एवं गतिविधियों के प्रभावी क्रियान्विति एवं उनकी प्रगति सुनिश्चित को लेकर जिला कलक्टर आलोक रंजन ने आज डीआरडीए हॉल में जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

जिला कलक्टर ने एक एक करके सार्वजनिक निर्माण विभाग, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि विभाग सहित विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओ, बजट घोषणाओं एवं महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न योजनाओं, मदो में स्वीकृत विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर बकाया कार्यों को पूर्ण करने तथा कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने विभागों से आपस में समन्वय करके कार्य करने और ई फाइल में कार्य करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में जनसुनवाई है इसलिए अधिकारी ब्लॉक स्तरीय एवं ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में प्राप्त प्रमुख प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करें। उन्होंने एमपी एवं एमएलए एलईडी, डीएमएफटी में स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की और अधूरे पड़े कार्यो को पूर्ण करने तथा बकाया युसीसी भिजवाने के निर्देश भी बैठक में दिए। उन्होंने बैठक में राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज 60 दिन से अधिक के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की और उन्हें निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने राजकीय विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों पर पर्याप्त विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं बकाया विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने आने वाले ग्रीष्म ऋतु के दौरान पर्याप्त पेयजल और बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने तथा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल योजनाओं की समीक्षा भी बैठक में की गई।

इस अवसर पर डीएफओ विजय शंकर पांडे, जिला परिषद के एसीईओ राकेश पुरोहित, कषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियन्ता एस के सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Don`t copy text!