Invalid slider ID or alias.

 बड़ी सादड़ी- क्षेत्र मे चोरों ने मचाया धमाल, राजकीय महाविद्यालय में कमरे के तोड़े ताले, सामान चुरा कर ले गए।

वीरधरा न्यूज़।बड़ी सादड़ी@ श्री वीरेंद्र सिंह पंवार।


बड़ीसादड़ी। नगर में शनिवार देर रात्रि को चोरों द्वारा पंचमुखी बालाजी के सामने राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य कक्ष एवं कार्यालय कक्ष, स्टाफ कक्ष,कक्षाओं के ताले तोड़े गए।

राजकीय महाविद्यालय बड़ी सादड़ी के प्राचार्य आशीष मीणा ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के कारण प्राचार्य व छात्र बड़ी सादड़ी के निकट सीता माता अभ्यारण में घूमने जा रहे थे। तभी कॉलेज के छात्रों द्वारा कॉलेज में ताले टूटे हुए देखे तो इसकी सूचना तुरंत कॉलेज प्राचार्य आशीष मीणा को दी गई।

जब छात्रों, कॉलेज समस्त स्टाफ एवं प्राचार्य महाविद्यालय पहुंचे तो देखा कि महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष एवं कार्यालय कक्ष, स्टाफ कक्ष, तीन अन्य कक्षा-कक्षों के ताले टूटे हुए थे।महाविद्यालय के दरवाजे क्षतिग्रस्त नही थे। तालों को किसी धारदार हथियार की मदद से तोड़ा गया है।साथ ही टूटे हुए ताले यहा नही थे।अंदर महाविद्यालय के दस्तावेजों को खंगाल गया था तथा छेड़छाड़ की गई थी। हालांकि महाविद्यालय की स्थाई सामग्री जैसे स्टूल, टेबल, प्रिंटर, कैमरे इत्यादि सामग्री चोरी नहीं की गई। चोरों द्वारा प्राचार्य कक्ष में रखे महाविद्यालय में राजनेट प्रोग्राम के तहत इन्टरनेट का कनेक्शन किया उसकी दो बैटरी तथा एक इन्वर्टर भी चोरी हो गये है। जिसकी लागत ₹20 हजार है।

कमरों में चोरों के जूते के निशान भी टेबल, कुर्सी के ऊपर दिखाई दे रहे हैं। एकमात्र राजकीय महाविद्यालय होने के बावजूद सुविधाओं को तरस रहा है महाविद्यालय। ना तो यहां सीसीटीवी लगे हुए हैं। नहीं चारों तरफ चारदीवारी बनी हुई है। यहां तक की छात्र-छात्राओं के लिए पानी पीने की, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है।

आपको बता दे की इससे पूर्व में भी 24 अगस्त 2023 को कॉलेज में इसी प्रकार की घटना घटित हुई थी। जिसमे भी सभी जगह के ताले टूटे हुए थे। मगर सामग्री कुछ भी चोरी नहीं हुई थी।

प्राचार्य द्वारा एक जाँच समिति का गठन कर दिया गया है। जो कि महाविद्यालय के समस्त दस्तावेजों की 7 दिवस में जाँच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। यदि किसी भी प्रकार के दस्तावेजों का महाविद्यालय से चोरी होना पाया जाता है तो इसकी सूचना 7 दिवस में प्रस्तुत कर दी जायेगी।

इस संबंध में पुलिस थाना बड़ी सादड़ी को भी अवगत करवा दिया गया है। कॉलेज प्राचार्य आशीष मीणा द्वारा इस संबंध में पुलिस थाना बड़ी सादड़ी में चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर चोरों को पकड़ने हेतु आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Don`t copy text!