Invalid slider ID or alias.

गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में सज गई मेवाड़ यूनिवर्सिटी धूमधाम से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। मेवाड़ निवर्सिटी शुक्रवार को तिरंगे के रंग में सज गई। कैम्पस में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेवाड़ एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष गोविंदलाल गदिया ने राष्ट्रगान के साथ ध्वजारोहण किया। उन्होंने मेवाड़ यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. अशोक कुमार गदिया के शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए संविधान के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्टूडेंट्स को धर्म के आचरण का पालन करते हुए संविधान में निहित अधिकारों और कर्त्तव्यों को अपने जीवन में अपनाते हुए राष्ट्र और समाज के प्रति निष्ठापूर्वक निर्वाह करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भारत साइंस एंड टेक्नोलॉजी के साथ मेडिकल क्षेत्र, अंतरिक्ष विज्ञान आदि में काफी प्रगति कर चुका है। कोरोना काल में भी भारत की महत्वपूर्ण भूमिका देखी जा सकती है। शिक्षकों को भी स्टूडेंट्स के सभी पक्षों पर कार्य करने की जरूरत है ताकि महान स्वतंत्रता सेनानियों के विचारों और सिद्धांतो पर चलते हुए युवा शक्ति के जरिए, भारत विश्व गुरू बन सकें।
यूनिवर्सिटी वाइस चांसलर प्रो. (डॉ.) आलोक मिश्रा ने कहा कि मेवाड़ यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. अशोक कुमार गदिया का शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से ही एक नया विजन रहा है कि सर्वसमाज को शिक्षा से जोड़ा जाएं। यहां देश और विदेश से स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए आते है। देश में शैक्षणिक क्रांति भी तेजी के साथ हो रही है जिसमें शैक्षणिक संस्थाओं का बहुत बड़ा योगदान है।
समारोह में जहां विद्यार्थियों ने कविता, ग्रुप, सोलो डांस से देशभक्ति का जज्बा भर दिया। वहीं इस अवसर पर एनसीसी आर एनएसएस कैडेट्स ने परेड़ निकालकर मुख्य अतिथि को सलामी दी। यह कार्यक्रम विद्यि संकाय द्वारा विभागाध्यक्ष डॉ. विष्णुप्रिया दाधीच के निर्देशन में और एनसीसी व एनएसएस के सहयोग से आयोजित किया गया था। मेवाड़ यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. अशोक कुमार गदिया ने भी सभी स्टूडेंट्स और फैकल्टी मेम्बर को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र की उन्नति में अपना सहयोग देने का आह्मन किया।
कार्यक्रम में स्टूडेंट शफक फैयाज ने संविधान का महत्व, सोनिया शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देशभक्ति से ओतप्रोत कविताओं के अंश, लेमनन कोन्याक ने भारत हमको जान से प्यारा है, गीत सुनाया। भानु प्रताप और आरोही जैन ने मेवाड़ी गीत के माध्यम से महाराणा प्रताप की वीरता और र्शाेर्य की गाथा सुनाई। आर्यन शर्मा और ग्रुप ने छोड़ों कल की बातें, मोनिका एंड ग्रुप ने संदेशें आते है, शीतल और यशिका व एनसीसी कैडेट रावल सिंह भाटी आदि ने भी देशभक्ति से ओतप्रोत स्पीच, कविताओं और नृत्य की प्रस्तुति पेश कर समूचे वातावरण को देशभक्तिमय बना दिया। इस मौके पर माताश्री कमला देवी गदिया, बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य आर. के गदिया, चेयरमेन के सलाहकार प्रो. पी. रमैय्या, ओएसडी एच. विधानी, टीएंडपी के निदेशक हरीश गुरनानी, और डॉ. चित्रलेखा सिंह आदि उपस्थित रहे।

Don`t copy text!