Invalid slider ID or alias.

मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैम्पस श्रीराम के जयकारों से गूंजा।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। गंगरार मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैम्पस सोमवार को जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। कैम्पस में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में सोमवार को अयोध्या में हुए श्रीरामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम आयेाजित किया गया। आकर्षक रूप से फूल-मालाओं से सजे-धजे मंदिर में सुबह से ही भजन-कीर्तन के आयोजन शुरू हो गए थे। फाइन आर्ट विभाग के डीन डॉ. त्रिगुणातीत जैमिनी व संगीत विभाग से सहायक प्रोफेसर हरिओम गंधर्व ने भगवान राम, कृष्ण, हनुमान व महादेव के भजनों की ऐसी रसधारा बहाई, जिसमें वहां मौजूद हर कोई भाव-विभोर हो उठा। वहीं सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा के पाठ का वाचन भी किया गया। रंगमंच कला विभाग के प्रोफेसर अर्पित कुमार द्वारा निर्देशित कार्यक्रम में श्रीराम का राजतिलक मंचन भी किया गया जिसके तहत स्टूडेंट्स भगवान राम के रूप में आनद सिंह, लक्ष्मण के रूप में बजरंग शर्मा, सीता के रूप में यक्षिता शर्मा व हनुमान जी का वेश धारण कर आर्यन शर्मा मंदिर पहुंचे, जहां मां कौशल्या बनी मेवाड़ यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. अशोक कुमार गदिया की माताश्री कमला देवी गदिया द्वारा उनका स्वागत करके राज्याभिषेक किया गया।
बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य राधाकिशन गदिया ने भगवान श्रीराम को भोग लगाकर विशेष पूजा अर्चना की। इस दौरान मौजूद सभी लोगों ने राम की स्तुति और आरती करके देश की खुशहाली और समृद्धि की प्रार्थना की। कुछ फैकल्टी ने रामभजन भी प्रस्तुत किए। शाम के समय सुंदरकांड का भी आयोजन किया गया। अंत में सभी भक्तजनों को प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम में कला एवं संस्कृति विभाग की
महानिदेशिका डॉ़ चित्रलेखा सिंह और संगीत विभाग का भी विशेष सहयोग रहा।
इस मौके पर वाइस चांसलर प्रो. डॉ. आलोक कुमार मिश्रा, कृषि विभाग के डीन डॉ. वाई. सुदर्शन, डीन अकेडमिक्स डी. के शर्मा समेत समस्त पदाधिकारी, स्टाफ और विद्यार्थीगण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Don`t copy text!