Invalid slider ID or alias.

केन्द्र की योजनाओं का लाभ हर पात्र लाभार्थी तक पहुंचे: विधायक जीनगर प्रचार प्रसार के अभाव में शिविर फ्लाॅप।

 

वीरधरा न्यूज़।आकोला@ श्री शेख सिराजुद्दीन।

आकोला। देश में पहली बार केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम पंक्ति में बैठे आमजन तक पहुंचाने के लिए राज्य स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक देश को विकसित करने के सपने का साकार करने की दिशा में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रह है।
उक्त विचार विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने कपासन विधानसभा की आकोला नगरपालिका में बालिका विद्यालय पर आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में योजनाओं के पात्र लाभार्थियों एवं ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
इस दौरान जीनगर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप पात्र एवं गरीब परिवारों को हर योजना का लाभ मिले, इसके लिए हर अधिकारी, कर्मचारी एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं को शिविर समाप्ति के बाद भी कार्य कर आमजन को योजनाओं से लाभान्वित करना है। आकोला में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के विधायक अर्जुन लाल जीनगर के मुख्य आतिथ्य एवं नगरपालिका चेयरमैन तारा मालीवाल की अध्यक्षता में आयोजित किए गए।
शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत समिति प्रधान हेमेन्द्र सिंह राणावत, मंडल अध्यक्ष भीम सिंह झाला, प्रताप सिंह भाटी, वाइस चेयरमैन भेरूलाल जाट, बलवंतसिंह हिंगड़, उदयलाल चपलोत, शंकरलाल मालीवाल, अधिशासी अधिकारी भानुप्रताप सिंह राणावत सहित पार्षद व ग्रामीण उपस्थित थे। तहसीलदार अंकित सामरिया, थानाधिकारी उदय लाल भील, कृषि अधिकारी रामजस खटीक, सत्येन्द्र गौड़ सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी सहित जनप्रतिनिधी मंचासीन रहे। विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने शिविर में प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के लाभार्थी परिवार की महिलाओं को गैस कनेक्शन के साथ ही अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए तथा अंत में सभी को विकसित भारत की शपथ दिलाई। गौरतलब है कि प्रचार प्रसार के अभाव में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर फ्लाॅप ही रहा, पीछे कुर्सियां भी खाली नजर आई। आमजन को तो छोड़ो जनप्रतिनिधियों को भी शिविर की बीती रात्रि 7.15 बजे ग्रुपों से ही जानकारी मिली। शिविर भी वहां आयोजित कराया जहां अंदर यात्रा की गाड़ी भी नहीं जा सकती। मोदी जी की योजना भी बाहर जा कर सुननी पडी़। विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने बताया कि अब बहुत जल्द ही जवाहरनगर में अगला शिविर लगाया जाएगा जिसमें लाभार्थियों को लाभ मिल सकेगा।

Don`t copy text!