Invalid slider ID or alias.

जयपुर- भजनलाल सरकार बनते ही यूपी स्टाइल में काम कर रही राजस्थान पुलिस, लिया ऐसा बड़ा एक्शन।

 

वीरधरा न्यूज़।जयपुर@डेस्क।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य की कमान संभालते ही प्रदेश से बदमाशों का सफाया करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस एक्शन में आ गई। प्रदेश स्तर पर बड़े स्तर पर उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर अभियान चलाया और तीन दिन में कुल 9,994 बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। अभियान के अंतिम दिन शुक्रवार को 3,426 बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनमें सोशल मीडिया पर बदमाशों को फॉलो करने वाले 192 लोग भी शामिल हैं। जयपुर से डीजीपी के साथ ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के एडीजी दिनेश एमएन अभियान पर नजर रखे हुए थे।

इन पर की गई कार्रवाई

सोशल मीडिया पर बदमाशों को फॉलो करने वाले 192 लोग
1046 हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर
गत पांच वर्ष में आर्म्स, एनडीपीएस और फायरिंग घटनाओं के चालानशुदा 1431 आरोपी

गत पांच वर्ष में फायरिंग, आर्म्स व एनडीपीएस के दर्ज प्रकरणों के 74 वांटेड

भूमाफिया, शराब माफिया व सम्पत्ति संबंधी अपराधों में चालानशुदा प्रकरणों में 259 बदमाश भूमाफिया, शराब माफिया व सम्पत्ति संबंधी अपराधों में चालानाशुदा 2749 के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की इनके अलावा स्थाई वारंटी व अन्य मामलों में कार्रवाई की गई
22,419 ठिकानों पर दी दबिश
दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में बदमाशों के 22, 419 ठिकानों पर दबिश देने के लिए 26, 117 पुलिसकर्मियों की 6, 904 टीमों का गठन किया था। प्रदेशभर म 116 आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किए गए।

Q क्या बड़े बदमाशों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है:

टास्क फोर्स का मुख्य उद्देश्य रंगदारी, वसूली व फिरौती मांगने वाले, बड़े मादक पदार्थ, शराब, हथियार तस्कर व मानव तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना है। अन्य संगठित अपराधियों के खिलाफ खिलाफ भी टास्क फोर्स कार्रवाई करेगी।

Q पुलिस मुख्यालय की तरफ से अभियान में जिलों के मुताबिक विशेष ध्यान दिया जाता है:

जिस जिले में जिस तरह के अपराधी सक्रिय होते हैं, उन्हीं के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का अभियान चलाया जाता है। हाल ही गुरुवार को बेंगू में दोहरे हत्याकांड के आरोपी को पांच वर्ष बाद जयपुर से पकड़ा।

Q गैंगस्टर्स नए-नए अपराधी जोड़ रहे हैं, इन्हें कैसे रोकेंगे:

गैंगस्टर्स अधिकांश नए लोगों को सोशल मीडिया के जरिए गैंग से जोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को फॉलो करने, लाइक करने और कमेंट करने वालों पर नजर रखी जाएगी और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Don`t copy text!