Invalid slider ID or alias.

फर्टिलाइजर्स की जमाख़ोरी तथा ओवर रेट पर करें कड़ी कार्यवाही, अगर आपने नहीं की तो मैं करूंगा कार्यवाही: जिला कलक्टर डॉ यादव।

वीरधरा न्यूज़।प्रतापगढ @ श्री कुनाल राजपूत।


प्रतापगढ़।जिला कलक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने जिले में फर्टिलाइजर के अधिक दामों में बिक्री होने तथा स्टॉक करके रखने पर सख्त रुख अपनाते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सोमवार तक समस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर वे संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करें।
गुरुवार को मिनी सचिवालय जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने कृषि विभाग एवं कोऑपरेटिव विभाग के अधिकारियों से जिले में होलसेलर की संख्या, फर्टिलाइजर की उपलब्धता, कोऑपरेटिव में वितरण व्यवस्था तथा बाजार में अधिक दामों में बिक्री के संबंध में प्रत्येक अधिकारी से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने मार्केट में अधिक दामों में हो रही बिक्री पर नियम अनुसार की जाने वाली कार्यवाही तथा अब तक की गई कार्यवाही के बारें में जानकारी ली, जिस पर अधिकारियों द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगर फर्टिलाइजर कंट्रोल को लेकर एक्ट के अनुसार विभाग द्वारा सख्त कार्यवाही नहीं कही गई तो मैं संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही करूंगा। ‌
उन्होंने निरीक्षकों को ब्लॉक आवंटित करते हुए बाजार में अधिक मूल्य पर हो रही बिक्री तथा स्टॉक कर रखने पर भी सख्त कार्यवाही करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बैठक में कॉपरेटिव में फर्टिलाइजर्स वितरण की स्थिति की जानकारी ली, जिस पर बताया कि इफको, आईपीएल, क्रिपको तथा सीएसएफसी कंपनियों द्वारा वितरण किया जाता है। इसमें से आईपीएल एवं क्रिपको द्वारा उपलब्धता नहीं करवाई जा रही है। इस पर जिला कलक्टर ने विभाग के उच्च अधिकारियों को सूचित करते हुए नियमानुसार कार्यवाही कर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकतम मूल्य पर बाजार में फर्टिलाइजर बेचे जाने पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं करने पर गहरा रोष व्यक्त किया तथा होलसेलर एवं रिटेलर के बीच आ वितरण एवं उपलब्धता में आ रहे अंतर का समाधान करते हुए सोमवार तक बैठक से पूर्व निस्तारण करने के लिए पाबंद किया, उन्होंने कहा कि सोमवार तक सभी समस्याओं का समाधान करते हुए रिपोर्ट के साथ ही बैठक में उपस्थित हो।
बैठक में कृषि विभाग तथा कोऑपरेटिव के समस्त अधिकारी गण मौजूद रहें।

Don`t copy text!